छत्तीसगढ

कोरोना संक्रमित इंस्पेक्टर ने ASP पर लगाये आरोप, वायरल विडियो पर पक्ष व विपक्ष की बयानबाज़ी शुरु…

अंबिकापुर, 2 सितम्बर। अंबिकापुर के पुलिस लाईन मेे पदस्थ इंस्पेक्टर द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारी पर लगाए गए आरोप का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा नेता श्रीचंद सुंदरानी ने इसे दुर्भाग्यजनक बताया है।

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि दुर्भाग्यजनक घटना है, जब अंबिकापुर से एक टीआई को यह कहना पड़ रहा है कि वो कोरोना पॉजिटिव है उसे जबरदस्ती ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। कहीं ना कहीं सरकार और पुलिस प्रशासन भी प्रदेश में कानून व्यवस्था को बहुत बेहतर बनाने की स्थिति में नहीं है। पूरे प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं अपराधियों को कहीं ना कहीं संरक्षण प्राप्त है, सरकार का ध्यान किसी भी क्षेत्र में नहीं है। यही पुलिस प्रशासन भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मुस्तैदी के साथ काम करते थे, बहुत सारे मामलों में अगर घटनाएं भी हुई थी तो उस घटनाओं पर कहीं ना कहीं लगाम लगाने मे पुलिस सफल होती थी लेकिन आपुलिस प्रशासन को इतनी छूट भी नहीं दी जा रही है।

वहीं इस मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि एक दो घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो हमारी सरकार ने पुलिसकर्मियों की मानसिक स्थिति सुधारने का पूरा प्रयास किया। पुलिसकर्मियों को किस प्रकार से मदद दी जाए उसके लिए कमेटी बनाई गई है। भारतीय जनता पार्टी के समय में पुलिस के कर्मचारी व उनके परिजन हड़ताल में चले गए थे। यह देश में ऐसी स्थिति पहली बार हुआ था कि पुलिस के परिजनों को हड़ताल पर जाना पड़ा था। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद पुलिस वालों को किस प्रकार रिलैक्सेशन दिया जाए इन सभी बातों पर विचार किया गया और निर्णय भी लिया गया। जो वीडियो आया है उसकी जांच होगी ।

कोरोना के इस संकटकाल में पुलिस विभाग के कर्मचारी और अधिकारी पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करते हुए अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी कोरोना की चपेट में आ भी रहे हैं वहीं एक टीआई स्तर के अधिकारी की कोरोना से मौत भी हुई है। ऐसी विषम परिस्थितियों में भी अगर काम करने वालों पर जब उंगली उठती है तो जाहिर है उनके दिल का दर्द बाहर आएगा ही। हम बात कर रहे हैं अंबिकापुर जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की।

जो कोरोना काल के शुरुआत में अंबिकापुर ट्राफिक थाना के प्रभारी थे और अभी वर्तमान में अंबिकापुर पुलिस लाइन में अटैच हैं।दिलबाग ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया कि किस परिस्थिति में पुलिस काम करती है और काम करने के बाद भी अधिकारी उनसे कैसा व्यवहार करते हैं। वीडियो में उऩ्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल पर प्रताड़ना के कई गंभीर आरोप लगाए हैं।उन्होंने डीजीपी डीएम अवस्थी से भी गुहार लगाई है और उनसे ध्यान देने का आग्रह किया है।

दरअसल कल कोरोना टेस्ट में दिलबाग सिंह का पॉजिटिव आया उसके बाद कल देर रात उन्होंने एक वीडियो जारी किया सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो बड़ी तेजी से वायरल होने लगा। सात मिनट 12 सेकंड के इस वीडियो में उन्होंने अंबिकापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल पर कई गंभीर आरोप लगाया है।

उन्होंने बिलासपुर के सीपत थाने में पदस्थ थाना प्रभारी मानसिंह राठिया का उदाहरण देते हुए डीजीपी से गुहार लगाई है। राठिया का हाल ही में कोरोना से मौत हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button