छत्तीसगढ

क्रॉस वोटिंग की जांच के लिए समिति गठित, PCC को सौंपेंगे रिपोर्ट

रायपुर, 2 जनवरी। नगर पालिका बैकुंठपुर-चरचा में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन में हुई क्रॉस वोटिंग की जांच के लिए कांग्रेस ने जांच समिति का गठन किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने गठित तीन सदस्यीय समिति को सात दिन में रिपोर्ट सौंपने निर्देशित किया है।

समिति में पूर्व विधायक बोधराम कंवर की अध्यक्षता में दो सदस्यीय जांच समिति का गठन पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा किया गया है। पूर्व विधायक चुन्नी लाल साहू और महामंत्री अर्जुन तिवारी को बतौर सदस्य शामिल किया गया है।

जांच समिति स्थानीय पदाधिकारियों से चर्चा करके घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी लेकर अपना प्रतिवेदन सात दिन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौपेंगे।

क्रॉस वोटिंग पर CM की नाराजगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैकुंठपुर नगर पालिका में कांग्रेस पार्षद के द्वारा की गई क्रास वोटिंग की वजह से कांग्रेस को मिली हार पर जमकर नाराजगी व्यक्त की। सीएम बघेल ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियां कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बड़े ही तल्ख़ अंदाज में कहा कि इस मसले पर जिम्मेदारी तय होगी और सख्त कार्रवाई भी होगी। क्रॉस वोटिंग को लेकर सीएम बघेल के तेवर काफी सख्त दिखाई दिए। उनकी माने तो यह पार्टी विरोधी गतिविधि का हिस्सा है, जिसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि मामले की जांच की जाएगी और कार्रवाई होगी।

प्रभारी पुनिया भी बिफरे

बैकुंठपुर नगर पालिका के परिणाम पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने इसे पार्टी विरोधी कृत्य करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी हुआ बहुत गलत हुआ है। कमेटी बनाकर जांच करने के लिए कहा है। जिन्होंने पार्टी के साथ ​गलत किया उन दोषियों के खिलाफ 1 हफ्ते के भीतर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि बैकुंठपुर नगर पालिका की कुल 20 में कांग्रेस ने 10 वार्ड जीत लिया था और पूर्ण बहुमत के लिए केवल एक सीट की जरुरत थी। जबकि भाजपा 7 पर होने के बावजूद अध्यक्ष बनाने में कामयाब हो गया। कांग्रेस पार्षदों पर क्रास वोटिंग का आरोप लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button