छत्तीसगढ

क्वारेंटीन सेंटर के सुरक्षा में लापरवाही न हो: कलेक्टर डॉ भारतीदासन

रायपुर। कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन, IG आनंद छाबड़ा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह ने आज आरंग विकासखंड के 3 क्वारेंटीन सेंटर का सघन निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने क्वारेंटीन सेंटर में तैनात कर्मचारियों से कहा कि फिजिकल डिस्टेंस और कोविड-19 की सुरक्षा के संबंध में दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। क्वारेंटीन सेंटर में ठहरे श्रमिकों को नियत समय में भोजन अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। इसके साथ ही उनकी अन्य आवश्यक जरूरतों का भी ध्यान रखें। उन्होंने विशेष रूप से कहा कि किसी भी व्यक्ति को क्वारेंटीन सेंटर से बाहर जाने नही दिया जाय और किसी बाहरी व्यक्ति को भी क्वारेंटिंन सेंटर में प्रवेश ना दें।क्वारेंटिंन सेन्टर में सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जाएं और स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।आज मंदिरहसौद, रीको और खुंटेरी के क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते हुए कहा निर्देशित किया गया कि क्वारेंटीन किए गए लोगों, साथ ही वहां ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। उन्होंने क्वारेंटीन सेंटर में ठहरे हुए श्रमिकों से पूरी आत्मीयता से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूरे धैर्य के साथ स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए।

आई जी आनंद छाबड़ा ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर ना जाए इस बात का विशेष ध्यान रखें। सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न हो,इसका समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आरंग एसडीएम विनायक शर्मा, जनपद सीईओ सहित पुलिस, राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button