छत्तीसगढ

खाद्य मंत्री अमरजीत पहुंचे अचानक धान खरीदी केंद्र, समिति प्रभारियों पर एक्शन…

दरअसल, छत्तीसगढ़ में राजधानी सहित अन्य जिलों में बीते 24 घंटों से हो रही लगातार बेमौसम बारिश हो रही है। इस बारिश का खासा असर प्रदेश के किसानों को होगा। किसानों के धान भीग चुके है, वहीं उनके फसलों को भी क्षति पहुंची है।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने प्रदेश के कई जिलों के समिति प्रभारियों से पहले फोन पर ही चर्चा की थी। जिसके बाद उन्होंने राजधानी से सटे मंदिर हसौद धान खरीदी केंद्र का अचौक निरीक्षण करने पहुँच गए। संग्रहण केंद के हालात देखकर मंत्री का गुस्सा फुट गया। उन्होंने अधिकारीयों को फटकार लगाते हुए कहा कि बारिश और ओलावृष्टि के पहले धान खरीदी केंद्रों की सुचारू रूप से व्यवस्थित क्यों नहीं की गई।

धान खरीदी केंद्रों में खुले में पड़े धान बारिश से भीग जाने से मंत्री भगत ने प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने अधिकारीयों को निर्देश भी दिए। इस दौरान तहसीलदार और एसडीएम भी मौके पर मौजूद थे।

मंत्री भगत ने संग्रहण केन्द्रों में रखे धान को भीगने से बचाने के लिए कैप कव्हर लगाने के तत्काल निर्देश दिए है। ताकि खुले में रखे धान को खराब होने से बचाया जा सके।

बता दें कि पिछले साल भी आसमयिक बारिश होने से धान खरीदी केंद्र में किसानों के धान खराब हुए थे। वहीं मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद लापरवाही बरता जाना समझ से परे है।

खाद्य मंत्री मरजीत भगत ने निरिक्षण के दौरान मीडिया से चर्चा में कहा कि संग्रहण केंद्रों स्टैकिंग की जरुरत थी, लेकिन प्रभारियों की लारवाही साफ़ दिखाई दे रही है। उन्होंने माना कि केंद्रों में लापरवाही बरती गई है। जिसके लिए कार्रवाई भी की जाएगी। सरकार के द्वारा दिशा निर्देश का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button