छत्तीसगढ

गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड में होगा, कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ली जिला अधिकारियों की बैठक

रायपुर, 5 जनवरी। कलेक्टर डाॅ एस. भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव ने आज जिला कार्यालय में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। रायपुर जिले में मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित होगा जिसमें परेड करने सहित विभिन्न विभागों द्वारा झाॅकी निकाली जाएगी और आकाश में उल्लास के प्रतीक रूप में गुब्बारें उड़ाये जाएगें।

कलेक्टर ने समारोह की समुचित व्यवस्था के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व सौपे। उन्होंने करोना की वर्तमान परिस्थित को देखते हुए राज्य शासन द्वारा दिए जाने वाले मार्गदर्शन के अनुरूप ही बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। उन्होंने इसी तरह परेड ग्राउण्ड में थर्मल स्नेकर का उपयोग करने के निर्देश दिए। मुख्य समारोह उत्कृष्ट कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। 24 जनवरी की सुबह फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी जिसमें सभी विभाग के अधिकारियों को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए।

बैठक में बताया गया कि 26 जनवरी को जिले के सभी शासकीय भवनों को रात्रि के समय विद्युत व्यवस्था से रोशन किया जाएगा। इसी तरह सभी कार्यालयों में सुबह घ्वजारोहण किया जाएगा और शाम के समय ध्वज उतारने का कार्य किया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक भी ली और सभी राजस्व अधिकारी को सीमांकन का कार्य समय-सीमा में करने तथा अतिक्रमण के विरूद्व तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने विशेषकर तालाबों के किनारे होने वाले अतिक्रमणो के विरूद्व शीध्रता से ठोस कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और जन चैपल के माध्यम से मिलने वाले शिकायत पत्रों पर भी अधिकारियों को तत्काल कार्यवाहीे करने को कहा। इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के आयुक्त श्री सौरभ कुमार तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ गौरव कुमार सिंह सहित अन्य जिला अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button