छत्तीसगढ

गरियाबंद की बेटी ने किक बॉक्सिंग में जीता गोल्ड मेडल, छत्तीसगढ़ समेत देश का नाम बढ़ाया

गरियाबंद की बेटी ने किक बॉक्सिंग में जीता गोल्ड मेडल, छत्तीसगढ़ समेत देश का नाम बढ़ाया

Gariaband's daughter won gold medal in kick boxing, increased the name of the country including Chhattisgarh

गरियाबंद, 14 अगस्त। भारतीय खेल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में इंटरनेशनल चैंपियनशिप नेपाल के पोखरा में 12 अगस्त से 14 अगस्त तक आयोजित किया गया, जिसमें भारत के 82 खिलाड़ियो ने भाग लिया। जिनमे असम, कर्नाटक,महाराष्ट्र ,छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार एवं अन्य राज्यो के खिलाड़ीयों ने अलग अलग इवेंट में भाग लिया था।छत्तीसगढ़ प्रदेश के गरियाबंद जिले के छुरा विकासखंड की खुशबु चंद्राकर ने भी इंटरनेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। खुशबु ने किक बाक्सिंग के 50 kg वर्ग में भारत के लिए गोल्ड जीत कर छत्तीसगढ़ सहित देश का नाम रौशन किया है। छुरा के संतोषी पारा मे रहने वाली खुशबू मनोज चंद्राकर की पुत्री है। खुशबू चंद्राकर की दो बहने और एक भाई है।

खुशबु चंद्राकर की शुरुआती शिक्षा प्राथमिक शाला सेंदबाहरा में 5 वीं तक की पढ़ाई की इसके बाद 6 वीं तथा 7 वीं सेम्हरा में माध्यमिक विद्यालय से हुई और 8 वीं की पढ़ाई छुरा के विद्यालय से तथा 9 वीं से 12 वीं तक शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छुरा से पूरी की है। उन्होंने अपनी डी.सी.ए व बी.ए. की पढ़ाई छुरा के ही निजी महाविद्यालय कचना ध्रुवा से किया है। बी.ए. के बाद की पढ़ाई के बाद वर्तमान में रायपुर जिले के अभनपुर कालेज में अध्ययनरत है।

खुशबु चंद्राकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से भी जुडी हुई हैं। अभाविप जिला गरियाबंद के जिला संयोजक अनंत सोनी ने बधाई देते हुए कहा कि खुशबू चंद्राकर ने इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अर्जित करके केवल छुरा विकासखंड अपितु समूचे भारतवर्ष का नाम विश्व पटल पर गौरांवित किया है । इसके साथ ही अभाविप पूर्व जिला संयोजक अभाविप छुरा कार्यकर्ता सब ने खुशबू को बधाइयां दी है।

खुशबू के माता-पिता को आस पास सहित पड़ोस के लोग भी इस सफलता पर शुभकामनाये दे रहे हैं। माता-पिता भी खुशभु के कोच और उसकी व्यक्तिगत मेहनत को श्रेय दे रहे हैं । पिता और माँ ने कहा कि यह हमारी खुशबू का नही पूरे भारत की बेटियों का सम्मान है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button