छत्तीसगढ

गोबर खरीदने के फैसले की चर्चा पूरे देश में है … बहुत जल्द गोबर की कीमतें भी तय होंगी

रायपुर, 4 जुलाई। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक बड़ी बैठक शनिवार को राजीव भवन में रखी गई थी। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी शामिल हुए। बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में जिला कांग्रेस भवन बनाया जाएगा। 20 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए कांग्रेस भवन का भूमिपूजन होगा। उन्होंने कहा कि संगठन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी दी गई है। पीसीसी चीफ ने कहा कि सरकार के कार्यों को अंतिम लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नदी-नालों और बांधों में पर्याप्त पानी उपलब्ध है। इस साल अच्छी फसल होने की संभावना है। सभी सोसायटियों में खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। सीएम ने कहा कि सरकार के गोबर खरीदने के फैसले की चर्चा पूरे देश में है। उसके लिए कमेटी का भी गठन किया गया जो गोबर के दाम भी तय करेगी। सीएम ने कहा कि गोबर खरीदी के लिए जो समिति बनाई गई है, उसकी बैठक जारी है। जल्द ही गोबर खरीदी का रेट तय होगा। सीएम ने बताया कि 2200 गौठान बन चुके हैं जिसमें से गोबर खरीदा जाएगा।

बड़े नेता रहे मौजूद

राजीव भवन में कांग्रेस की इस महत्वपूर्ण बैठक में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बैठक की अध्यक्षता की। मीटिंग में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू उपस्थित हैं। सांसद सदस्य फूलोदेवी नेताम भी बैठक में मौजूद हैं। इस दौरान जिलों में कार्यालय भवनों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की जाएगी, इसके साथ ही जिला कांग्रेस कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button