छत्तीसगढ

ग्राम पंचायत भवन टेमरी में लोगों ने सुना मुख्यमंत्री की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी

रायपुर 14 फ़रवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की “उपयोगी निर्माण, जनहितैषी अधोसंरचना और आपकी अपेक्षाएं ” विषय पर का प्रसारण आकाशवाणी के सभी केंद्रों, एफएम रेडियो एवं क्षेत्रीय समाचार चैनलों में किया गया।

रायपुर जिले के टेमरी ग्राम पंचायत भवन में जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों एवं महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों ने भी लोकवाणी के कार्यक्रम को बड़ी दिलचस्पी से सुना।

राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों से आम जनों के जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव आ रहा है।सरकार द्वारा सड़क, बिजली और सिंचाई ,शिक्षा में गुणात्मक सुधार, युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने, जल संसाधन और नई औद्योगिक नीति ,कांकेर , महासमुंद और कोरबा में नए मेडिकल कॉलेज खोलने ,उद्यानिकी विश्वविद्यालय खोलने सहित कृषि के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों को ग्रामीणों ने सराहा और कहा कि सभी वर्गों के लोगों के हित में सरकार लगातार प्रयासरत है।

सरपंच श्रीमती पदमिनी यादव ने कहा कि ग्रामीणों के जीवन स्तर उठाने तथा आर्थिक सशक्तीकरण के लिए नरवा, गरवा, घुरवा और बारी की अवधारणा बेहद महत्वपूर्ण बनी है। महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं को सरकारी योजना के तहत कई क्षेत्रों में काम मिल रहा है, जिससे वे आर्थिक स्वालंबन की ओर बढ़ रही हैं जो कि महिला सशक्तिकरण का एक सशक्त उदाहरण भी है।

जनपद सदस्य मीना साहू ने सरकार द्वारा इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने के निर्णय को ऐतिहासिक कदम बताया और कहा कि हमारे बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, उन्हें अच्छा माहौल उपलब्ध कराने की जरूरत है।

इस अवसर पर उपसरपंच श्री राम रतन साहू, पंच श्रीमती कांति साहू ,कांति बंजारे, संतोषी, जानकी, विना ,ठाकुर राम टंडन ,अनिल कुमार साहू एवं धनमत घृतलहरे सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button