छत्तीसगढव्यापार

चेंबर की बैठक में सभी व्यापारियों ने सर्वसम्मति से लिया निर्णय…No Mask-No Sale

रायपुर, 15 जनवरी। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में पूरे प्रदेश के सभी जिलों एवं इकाइयों के पदाधिकारियों तथा व्यापारियों की आवश्यक बैठक आयोजित की। यह बैठक जूम विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रखी गई। चैंबर की यह तीसरी बैठक है।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने कोविड के बचाव के साथ-साथ अपने व्यापार को कैसे सुचारू रूप से चालू रखें इस पर व्यापारियों का मार्गदर्शन किया।

उन्होंने सभी पदाधिकारियों से अपील की कि अपनी इकाई के द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी को सभी व्यापारियों तक समय समय पर पहुचाएं एवं सोशल मिडिया से जुड़े सभी व्यापारियों को शासन की योजनाओं की जानकारी, एवं प्रदेश कार्यालय से प्राप्त नोटिफिकेशन आदि को सभी व्यापारियों तक भेजें।

इसी कड़ी में पारवानी ने कहा कि छतीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (उद्योग चेम्बर) के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौबे द्वारा शीघ्र ही प्रदेश की इकाइयों के सभी पदाधिकारियों हेतु शीघ्र ही सोशल मिडिया (ट्विटर,ब्लॉग, फेसबुक पेज) हेतु ऑन लाइन ट्रेनिंग कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

पारवानी ने सभी जिला इकाईयों के पदाधिकारियों से अपील की कि वे अपनी दुकानों के अंदर मास्क अवश्य रखें, अपने कर्मचारियों, आने-जाने वालों, ग्राहकों को यदि वे मास्क न पहनें हों तो उन्हें मास्क उपलब्ध करवायें एवं दुकानों के बाहर सेनेटाइजर उपलब्ध करवायें साथ ही आम नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करवाने एवं टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।

कोविड-19 के रोकथाम हेतु प्रदेश स्तर पर स्टीकर, बैनर, पोस्टर, मास्क वितरण कर चेम्बर की ओर से लगातार जनजागरण अभियान चलाया जाये। कोरोना संक्रमण से बचने हेतु कोविड-19 का पालन करना अनिवार्य है। उन्होनें कहा कि ”नो मास्क-नो सेल” की पद्धति का सख्ती से पालन करें।

बैठक में उपस्थित जिला इकाइयों के पदाधिकारियों ने चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष पारवानी को जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु छत्तीसगढ़ चेम्बर की जनजागरूकता अभियान को अपने-अपने जिलों में स्थानीय स्तर पर चलाये जा रहे हैं साथ ही कोरोना टेस्टिंग भी लगातार चेम्बर जिला इकाईयों के माध्यम से जारी है, जिससे कि पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हो सके और हमारा व्यापार भी सुचारू रूप से चल सके। हम छत्तीसगढ़ शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे एवं शासन द्वारा जारी कोविड-19 के गाइड लाइन के नियमों का पालन हेतु प्रतिबद्ध हैं।

बैठक का संचालन चेम्बर प्रदेश महामंत्री अजय भसीन ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन चेम्बर मंत्री सौम्य जैन ने किया एवं तकनीकी संचालन उद्योग चेम्बर कार्यकारी अध्यक्ष संजय चैबे ने किया। वर्चुअल बैठक में प्रदेश के सभी इकाईयों केे पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इस मौके पर महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल, कार्यकारी महामंत्री विकास आहूजा एवं कपिल दोशी भी शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button