छत्तीसगढ

चोरी करने घर में घुसा था, सफल नहीं हुआ तो पत्थरों से कुचलकर दंपती की हत्या कर दी थी

धमतरी, 2 जून। धमतरी जिले के कुरूद इलाके में 10 दिन पहले पति-पत्नी की निर्मम हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी को मंगलवार देर रात अभनपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी दंपती के घर में चोरी की नीयत से घुसा था। इस दौरान दंपती ने उसे देख लिया जिसके बाद आरोपी ने दोनों की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। दंपती की लाश अगले दिन छत पर मिली थी।

पुलिस पिछले 10 दिनों से आरोपी की तलाश में जुटी थी। फिलहाल, पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। रायपुर रेंज के IG डॉ.आनंद छाबड़ा भी घटना की सूचना के बाद कुरूद पहुंचे थे और अफसरों को जल्द मामले का खुलासा करने का अल्टीमेटम दिया था।

22 मई की रात को तुलेश और सुमित्रा उर्फ सुमन की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था।
22 मई की रात को तुलेश और सुमित्रा उर्फ सुमन की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था।

बच्चों ने सुबह मां-बाप की लाश देखी थी
आरोपी ने 22 मई की रात को कुरूद इलाके के श्रीराम टाउन कॉलोनी में रहने वाले दंपती की पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही वो फरार था। मृत दंपती का नाम तुलेश चंद्राकर (32) और सुमित्रा चंद्राकर (28) बताया गया था। तुलेश धमतरी जिले के एक ट्रेनिंग सेंटर में मास्टर ट्रेनर का काम करता था और उसकी पत्नी कुछ साल पहले तक स्कूल में टीचर थी। दंपती के 2 बच्चे हीमांग (6) और चारवी (ढाई साल) हैं, जो वारदात के वक्त नीचे ही सो रहे थे। मामले का खुलासा तब हुआ था जब बच्चों ने दंपती की लाश 23 मई की सुबह छत पर देखी थी।

पूर्व मंत्री अंजय चंद्राकर समेत तमाम भाजपा नेताओं ने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और फांसी देने की मांग को लेकर धरना भी दिया था।
पूर्व मंत्री अंजय चंद्राकर समेत तमाम भाजपा नेताओं ने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और फांसी देने की मांग को लेकर धरना भी दिया था।

भाजपा ने इस मामले में जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की थी। पूर्व मंत्री अंजय चंद्राकर समेत तमाम भाजपा नेताओं ने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और फांसी देने की मांग को लेकर मंगलवार को धरना भी दिया था।

तीन जिलों की पुलिस कर रही थी जांच
वारदात के बाद SP बीपी राजभानू ने आरोपी का पता बताने वाले के लिए 10 हजार इनाम की घोषणा भी की थी। वहीं इस मामले की जांच को और तेज करने के लिए धमतरी पुलिस के अलावा रायपुर और महासमुंद पुलिस को भी जिम्मेदारी दी गई थी।

अचानक कुरूद पहुंच गए थे IG
इसके अलावा 6 दिन पहले मामले की गंभीरता और पुलिस के हाथ खाली देख रायपुर रेंज के IG डॉ.आनंद छाबड़ा भी कुरूद पहुंचे थे, उन्होंने अफसरों को जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा करने का अल्टीमेटम दिया था और कुरूद रेस्ट हाउस में एसपी, एएसपी सहित जांच में शामिल पुलिस अफसरों की बंद करने में बैठक ली थी। छाबड़ा ने पहले हत्याकांड की जांच की जानकारी फोन से ली थी, फिर वो खुद ही अचानक कुरूद पहुंच गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button