छत्तीसगढ

चौतरफा हार से बौखलाए bjp की केंद्र सरकार का गुस्सा छत्तीसगढ़ में कुछ इस तरह फूटा: कांग्रेस

रायपुर। प्रदेश में मिली चौतरफा हार से बौखलाए bjp की केंद्र सरकार का गुस्सा इस तरह फुट रहा है। शनिवार वृहद स्तर पर गांधी मैदान पहुंचे तमाम कांग्रेसियों ने ये आरोप भाजपा सरकार पर मढ़ा। दरअसल, लगातार दो दिनों से पड़े इनकम टैक्स छापेमार करवाई को लेकर कांग्रेस का विशाल विरोध प्रदर्शन आज देखने को मिला।

बड़े दिनों बाद कांग्रेसीगण हजारों की भीड़ लेकर सड़क पर उतरे। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के तमाम बड़े नेता से लेकर कार्यकर्ताओं ने आयकर आफिस का घेराव किया और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी की। हालांकि इस दौरान कांग्रेस कर्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच छिटपुट झूमा झटकी भी हुई।

राज्य सरकार का आरोप है कि सरकार को बिना सूचना दिये इस तरह की कार्रवाई की गयी है। ये संघीय ढांचे का उल्लंघन है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इसे दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई और प्रदेश को अस्थिर करने की कोशिश करने वाली कार्रवाई बता चुके हैं। इस दौरान ग्रास मेमोरियल मैदान के पास पुलिस ने बैरिकेट लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ताओं ने बैरिकेट तोड़ दिया और इनकम टैक्स दफ्तर के गेट तक पहुंच गये। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों में धक्का मुकी हुई। इस पर बाद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन एडीएम को सौंपा। ज्ञापन सौंपने के बाद मोहन मरकाम ने मीडिया को कहा कि, प्रदेश को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है, इसके खिलाफ पहले भी सदन से लेकर सड़क तक की लड़ाई लड़े थे और इस बार भी जो करना होगा करेंगे, ये दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई है। संसद छाया वर्मा ने कहा कि अभी तो हम सिर्फ छत्तीसगढ़ जीते हैं, आने वाले समय मे दिल्ली भी जीतेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button