छत्तीसगढ

छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 में स्मार्ट सिटी ने लगाया स्टॉल

रायपुर। सरदार बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में गत 2 मार्च से 6 मार्च तक चले छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 में रायपुर स्मार्ट सिटी ने स्टॉल के माध्यम से अपनी योजनाओं तथा कार्यों की जानकारी आमजन को उपलब्ध कराया। दूधाधारी मठ के महामंडलेश्वर राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास की अध्यक्षता में वसुंधरा प्रकृति संरक्षण समिति द्वारा यह आयोजन किया गय़ा था। इस आयोजन का प्रमुख उद्देश्य छत्तीसगढ़ी थाली को परिभाषित, स्थापित व प्रचारित करना था।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि समिति द्वारा छत्तीसगढ़ी थाली व छत्तीसगढ़ी व्यंजनों की ब्रांडिंग, लाइसेंसिंग व प्रचार-प्रसार हेतु जो बीड़ा उठाया है, उसके लिए हम प्रत्येक स्तर पर सहयोग प्रदान करेंगे। यही नहीं श्री शर्मा ने यह भी आश्वस्त किया कि वे यह भी प्रयास करेंगे कि विधानसभा के बजट सत्र में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का एक स्टॉल हेतु स्वसहायता समूह को स्वीकृति प्रदान की जाए।
स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक जनसम्पर्क ने बताया कि रायपुर नगर में सौंदर्यीकरण सहित अनेक भवनों को नया स्वरूप प्रदान किया गया है। इनमें आनंद समाज वाचनालय, मरीन ड्राइव सहित नगर भर में अनेक उद्यानों के उन्नयन का कार्य किया गया है, नया अंतर्राज्यी बस अड्डा निर्माण आदि शामिल हैं। इसके साथ ही नगर के अनेक शिक्षण संस्थानों में शिक्षण सुविधाओं के विस्तार में भी रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड विभिन्न संस्थाओं व शासकीय निकायों के साथ समन्वय स्थापित कर योजनाबद्ध रूप से कार्य कर रहा है।
छत्तीसगढ़ कलेवा तिहार 2020 में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड, नारायणा एमएमआई व माई एफम 94.3 एफएम चैनल ने सहयोगी भूमिका में कार्य किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button