छत्तीसगढ

छत्तीसगढ़ में अब प्रदेश सरकार के संरक्षण में माफिया राज चल रहा : कौशिक

रायपुर, 15 जून। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रदेश में इन दिनों माफिया राज चल रहा है। प्रदेशभर में रेत माफिया, शराब माफिया और भू माफियाओं को प्रदेश सरकार का संरक्षण मिला हुआ है और ऐसा लग रहा है कि प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को इन माफियाओं के हाथों सौंप दिया है। भाजपा यह सब नहीं चलने देगी। श्री कौशिक सोमवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत सरगुजा जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में दूसरे दिन की दूसरी सभा थी।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने प्रदेश सरकार की विफलताओं पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में रेत खदानें बंद करने के बाद भी उत्खनन और परिवहन का काम बेखटके चल रहा है और ज़िम्मेदार अधिकारी इन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इन अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करने और रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन करने के काम में किसका दबाव और संरक्षण है, बताने की ज़रूरत नहीं है। श्री कौशिक ने कहा कि शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस के राज में शराब माफिया भी एकाएक सक्रिय हो चले हैं। ऑनलाइन शराब बिक्री के नाम पर शराब का दो नंबर का कारोबार फल-फूल रहा है। अब प्रदेश सरकार राज्य की कीमती सरकारी ज़मीन बेचने का एलान कर चुकी है। यह सरकार और भू माफियाओं की साँठगाँठ है। ज़मीन बेचने के ले क़ानून को सरल करने की बात कही जा रही है। जब सरकार को अपने ले ज़मीन की ज़रूरत होगी तो फिर वह कहाँ से ज़मीन लाएगी? फिर यह ज़मीन ज़रूरतमंदों को नहीं, भू माफियाओं को मिलेगी। यह सब नहीं चलने दिया जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर मोर्चे पर वादाख़िलाफ़ी की है, जनता के साथ धोखाधड़ी की है। किसानों, महिलाओं, युवा बेरोज़गारों, आदिवासियों सहित प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के साथ छलावा करने वाली यह प्रदेश सरकार कोरोना के मोर्चे पर भी बुरी तरह विफल सिद्ध हुई है। सरगुजा के गन्ना उत्पादक किसानों के साथ अनुबंध के बाद भी उनका गन्ना नहीं खरीदने पर श्री कौशिक ने प्रदेश सरकार की आलोचना की और कहा कि प्रदेश सरकार इन कन्ना किसानों को उनके नुक़सान की भरपाई करे। इसके लिए विधानसभा में मुद्दा उठाएगी। भाजपा सरगुजा के गन्ना किसानों के साथ खड़ी है।
नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के कामकाज की चर्चा करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने एकात्म मानववाद का चिंतन किया और अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की चंता की, प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में उन सपनों को साकार किया और दूसरे कार्यकाल में केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक व क्रांतिकारी फैसले लेकर न केवल देश की पूर्व सरकारों की ऐतिहासिक ग़ल्तियों का परिमार्जन किया, अपितु विश्व मंच पर भारत की नेतृत्व क्षमता को प्रामाणिकता प्रदान की। सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण, सर्जिकल व एयर स्ट्राइक, राम मंदिर निर्माण, धारा 370 व अनुच्छेद -35ए की समाप्ति, तीन तलाक़ क़ानून, नागरिकता संसोधन क़ानून आदि की चर्चा भी श्री कौशिक ने अपने संबोधन में की और कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के सक्षम व सबल नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर देश बन रहा है।
सभा की शुरुआत में विधायक व प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर भाजपा नेता छगन मूंदड़ा, सरगुजा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव, ज़िला भाजपा अध्यक्ष अखिलेश सोनी सहित काफी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौज़ूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button