छत्तीसगढ

छत्तीसगढ़ में 5 नए कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 115 हुई, प्रदेश के इन जिलों से सामने आये है मरीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के 5 नए मरीज मिले है | कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों में से रायगढ़ से 4 और जशपुर से 1 मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है | जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है | राज्य में शुक्रवार को कोरोना के 20 नए मरीज मिले थे | जिससे अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की एक्टिव संख्या 115 हो गई है |

Health Department CG@HealthCgGov


5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई है। रायगढ़ जिले से 04 व जशपुर जिले से 01 मरीज़ की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 115 हो गई है।
@TS_SinghDeo @ChhattisgarhCMO

इसके साथ ही अब राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी विकासखंडों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में वर्गीकृत किया है। विभाग द्वारा इस संबंध में अधिसूचना आज जारी कर दी गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक प्रदेश के सभी विकासखंडों और शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या, इनके दोगुने होने की दर तथा प्रति एक लाख जनसंख्या पर सैंपल जांच के आधार पर उन्हें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में वर्गीकृत किया गया है।
जारी सूची के अनुसार अब राजधानी रायपुर को रेड जोन से हटाकर ऑरेंज जोन की सूची में शामिल किया गया है। अब राजधानी रायपुर में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी इलाकों में कई सेवाओं को छूट मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button