छत्तीसगढ

जनता काँग्रेस ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, नक्सल मुक्त छत्तीसगढ़ का निर्माण हो : ऋचा

रायपुर, 5 अप्रैल। अजीत जोगी युवा मोर्चा के द्वारा आज सिविल लाइन स्थित अनुग्रह में कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए बीजापुर जिले के तुर्रम में नक्सलियों से लड़ते लड़ते शहीद हुए जवानों को नम आंखों से दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया है। नक्सली घटना की कड़ी शब्दो मे निंदा करते हुए जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की नेत्री श्रीमती ऋचा जोगी ने कहा हमारे जवानों के शहादत की यह पहली घटना नहीं है छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करते हुए सैकड़ों-हज़ारों जवानों के अपने अपने प्राणों की आहुति दी है। आखिर सरकारें इस पर निर्णायक कार्यवाही क्यूँ नहीं करती है ? हम डिजीटल इंडिया की बात करते है ऐसे समय में कहाँ चला जाता है हमारा ड्रोन और यूएवी ? आखिर क्या करता रहता है हमारा खुफिया तंत्र, गुप्त एजेंसियां और मुखबीर तंत्र?

श्रीमती ऋचा जोगी ने कहा केंद्र और राज्य में बैठे जिम्मेदार लोगों का यह समय बयान देकर जिम्मेदारी निभाने का नहीं , यह वक्त राजनीति का नहीं बल्कि काजनीति का है, नक्सल मुक्त छत्तीसगढ़ निर्माण करने की दिशा में ठोस कार्यवाही करने का है।

इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा नक्सल मामले में राज्य सरकार फेल है, भूपेश सरकार का पूरा सूचना तंत्र फेल है । हमारे जवानों पर हमें गर्व है जो रील के नहीं बल्कि रियल हीरो है पर हमारे जवानों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। शहीद जवानों के इस बलिदान को आने वाली पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी बल्कि उनसे प्रेरणा लेकर छत्तीसगढ़ महतारी के लिए जान देने के लिए हमेशा तैयार और तत्पर रहेंगे।

प्रदीप साहू ने कहा शांति का टापू छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के द्वारा खूनी होली खेली है जिसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। नक्सल-वाद के खात्मे बिना गड़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा छत्तीसगढ़ की जनता के साथ बेमानी है।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रमुख रूप से श्रीमती ऋचा जोगी, प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू, अजय पाल, अजय देवांगन , राज किशोर साहू , संजू धीवर, हर्ष पाल आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button