छत्तीसगढ

जनता के नाम जिला एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त अपील

रायपुर, 30 जुलाई। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव ने कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए ईद और रक्षा-बंधन के संदर्भ में अपील की है।उन्होंने कहा है कि वर्तमान में जिले में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या मे लगातार वृद्धि हो रही है।जिसे रोकने एवं नियंत्रण में रखने हेतु साभी उपाय अमल में लाया जाना उचित एवं आवश्यक हो गया है।

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ एस भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय यादव ने संयुक्त रूप से अपील की है कि आगामी ईद -ए -अजहा के त्योहार के सम्बंध में छत्तीसगढ़ राज्य वफ्फ बोर्ड द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है ,जिसमे यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि त्यौहार सादगी से मनाया जाएगा। किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे ,ईदगाहों में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी । वहीं फ़ज़र के तुरंत बाद ईद-ए-अजहा अदा कर ली जाएगी । बेवजह घूमने वालों पर कार्यवाही की जाएगी । ईद मिलन के कार्यक्रम नहीं होंगे । कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉक डाउन के नियम क़ायदों का पूरा पालन किया जाएगा । कुर्बानी घरों पर ही की जाएगी ।
इसका यही अर्थ है कि लोग ईद-उल-फित्तर की भांति घरों पर ही नमाज अदा करेंगे , मस्जिदों में मुतवल्ली समेत अधिकतम 5 व्यक्तियों को ही नमाज अदा करने की इजाजत होगी ।
कुछ व्यक्तियों द्वारा शांति व्यवस्था व सामाजिक सौहार्द को भंग करने के उद्देश्य से गलत ढंग से व्याख्या की जा रही है । निश्चित रूप से ऐसे व्यक्ति सामाजिक सौहार्द व लोक स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं है ।
रायपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु जिला व पुलिस प्रशासन सभी धर्मावलंबियों से यह अपील करती है ,कि लॉक डाउन (कंटेन्मेंट ) के निर्देशों का कड़ाई से पालन कर ,अपने घरों में रहते हुए शान्ति पूर्ण व सुरक्षित ढंग से त्यौहार मनाएं ,स्वयं भी कोरोना के संक्रमण से बचें व संक्रमण फैलने से रोकने में भी मदद करें ।
इसी प्रकार रायपुर के गणमान्य नागरिकों से राखी के उत्सव के संदर्भ में यह अपील की जाती है कि राखी का उत्सव हर्षोल्लास से अपने घरों में रहकर लॉकडाउन के शर्तो का पालन करते हुए मनाएं।  अंतः कलेक्टर ने प्रदेशवासियों को ईद – ए -अजहा और रक्षा-बंधन की सभी को मुबारकबाद व हार्दिक बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button