राष्ट्रीय

जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर दो बम धमाके, दो घायल-ड्रोन हमले की आशंका, एयर वाइस चीफ मार्शल विक्रम सिंह जम्मू पहुंचे

जम्मू, 27 जून। जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट में आज यानि रविवार तड़के 1.27 बजे और 1.32 बजे के करीब दो बम के धमाके हुए हैं। इस विस्फोट में दो लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। इनकी पहचान अरविंद सिंह और एलएसी एसके सिंह के रूप में हुई है। इन दोनों को तुरंत एयरफोर्स स्टेशन जम्मू में स्थित एमआइ कक्ष में प्राथमिक उपचार किया गया।

इसी बीच एयर वाइस चीफ मार्शल विक्रम सिंह भी जम्मू पहुंच गए हैं। वह अधिकारियों से इस संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे और मौजूदा हालात का जायजा लेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी गहन विचार विमर्श किया जाएगा।

एनआइए की टीम घटनास्थल पर पहुंची

एनआइए की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। एनआइए टीम में शामिल अधिकारी व जवान घटनास्थल की सूक्ष्मता से जांच पड़ताल करेंगे कि आखिर तड़के किसी क्षेत्र से ड्रोन की मदद से टेक्निकल एयरपोर्ट पर बम धमाके किए गए हैं।

एयरपोर्ट के भीतर पैरा कमांडोज पहुंचे

टेक्निकल एयरपोर्ट पर सेना और पुलिस बम निरोधक दस्ते सहित पहुंच चुकी है। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई है। किसी को भी एयरपोर्ट मार्ग के बाहर से आने-जाने की अनुमति नहीं है। इसी बीच पुलिस ने शनिवार देर रात शहर से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इसी बीच अब एयरपोर्ट के भीतर पैरा कमांडो भी जा चुके हैं। यह कमांडो भी पूरे घटनास्थल का चप्पा-चप्पा खंगालकर विस्फोट के अहम सुराग जुटाने में मदद करेंगे।

जानकारी के अनुसार, आज यानि रविवार तड़के टेक्निकल एयरपोर्ट जो एयरफोर्स के अधीन आता हैं, में दो बम धमाके हुए हैं। पहला धमाका एयरपोर्ट की बिल्डिंग में हुआ जबकि ठीक पांच मिनट के उपरांत दूसरा धमाका जमीन पर किया गया। इस घटना के तुरंत बाद टेक्निकल एयरपोर्ट से बाहर के आने-जाने वाले मार्ग को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

एयरफोर्स के जवान एयरपोर्ट के बाहर आकर तैनाती में जुट गए हैं। किसी को भी एयरपोर्ट के समीप नहीं जाने दिया जा रहा है। घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस सहित सेना और एयरफोर्स के अधिकारी व जवान पहुंच चुके हैं। टेक्निकल एयरपोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है और ऐसे में बम विस्फोट की घटना कई सवालों को जन्म दे रही है। पुलिस भी विभिन्न पहलूओं पर काम करना शुरू हो चुकी है।

सूत्रों के अनुसार एयरफोर्स स्टेशन जिसे टेक्निकल एयरपोर्ट के नाम से भी जाना जाता है, में आज सुबह दो बम धमाकों की आवाज सुनी गई है।इन बम धमाकों में दो लोगों के घायल होने की समाचार है। बम धमाकों की वजह से टेक्निकल एयरपोर्ट की बिल्डिंग को भी कुछ क्षति पहुंची है। शुरूआती जांच में अभी तक जो बात निकलकर सामने आ रही है उससे ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि टेक्निकल एयरपोर्ट के भीतर आज सुबह हुए बम धमाके ड्रोन की मदद से किए गए हैं। घटनास्थल से शैल भी बरामद हुए हैं।फारेंसिक टीम भी जांच में जुट गई है और उनके हाथ बम विस्फोट से संबंधित कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

टेक्निकल एयरपोर्ट में दो बम धमाकों के बाद जम्मू हाई अलर्ट पर

शहर के अतिसंवेदनशील इलाकों में एक टेक्निकल एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाकों के बाद जम्मू शहर में हाई अलर्ट कर दिया गया है। शहर में पुलिस ने चौकसी कड़ी कर दी है। नाकों को अलर्ट कर दिया गया है जबकि संवेदनशील इलाकों में पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

ड्रोन की वजह से हमले के कारण छत पर छेद हुआ

टेक्निकल एयरपोर्ट जिसे एयरफोर्स स्टेशन जम्मू के नाम से भी जाना जाता है, में आज तड़के ड्रोन की मदद से ही दो विस्फोट हुए हैं। ड्रोन की मदद से बम धमाके छत और जमीन पर पांच-पांच मिनट के अंतराल के उपरांत हुए हैं। छत में एक बहुत बड़ा छेद हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button