छत्तीसगढ

जहां संक्रमण दर 8% वहां नहीं होगी बंदिश…रायपुर में राइट-लेफ्ट सिस्टम भी बंद

रायपुर, 25 मई। लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने राहत से जुड़ा बड़ा फैसला लिया है। अब ऐसे जिले जहां कोरोना संक्रमण की दर 8% या इससे कम है वहां बिना किसी बंदिश के बाजार खुलेंगे। राज्य सरकार ने यहां तक कह दिया है कि सभी दुकानों, मॉल, शो रूम को खोला जा सकेगा। किसी तरह का रोस्टर सिस्टम या बंदिश नहीं होगी, मगर शाम 6 के बाद से नाइट कर्फ्यू का पालन करना होगा।

रायपुर शहर में अब तक चुने हुए 11 बाजार राइट लेफ्ट के सिस्टम से खुल रहे थे। 25 मई यानी की मंगलवार से इसे पूरी तरह से खोलने को कह दिया गया है। व्यापारी अब अपनी दुकानें बिना किसी रोक-टोक के खोल सकेंगे। हालांकि शाम के वक्त जिला प्रशासन सभी दुकानें और बाजार बंद करवाएगा। रायपुर में मॉल खोले जाने को लेकर भी मंगलवार शाम तक फैसला हो सकता है। प्रदेश के सभी सिनेमा हॉल हालांकि बंद रखने को कहा गया है।

जहां 8 प्रतिशत की संक्रमण दर से अधिक मरीज वहां ये होगा
ऐसे जिले जहां पर 8% से अधिक पॉजिटिविटी रेट अधिक है वहां मौजूदा समय में चल रही व्यवस्था को ही लागू रहेगी। यानी कि वहां लॉकडाउन पहले की तरह चलता रहेगा उन जिलों में यह छूट लागू नहीं होगी। राज्य सरकार ने अपनी छूट में कहा है कि सभी दुकानें 6:00 बजे बंद कर दी जाएंगी। मैरिज हॉल वगैरह में 10 लोगों की मौजूदगी में ही शादी के कार्यक्रम होंगे। पूरे राज्य में धारा 144 की धारा लागू रहेगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button