छत्तीसगढ

टीकाकरण में लोगों की मदद के लिये एनएसयूआई ने आरंभ की हेल्पलाइन नंबर

रायपुर, 19 मई। लोगों को टीकाकरण के लिये रजिस्ट्रेशन में हो रही समस्या को देखते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस व इसके सभी संगठनों से लोगों की मदद का आह्वान किया था। जिसके अनुरूप कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने एक हेल्पलाइन नंबर 7669886366 जारी किया है। इस नंबर के ज़रिये लोगों तक पहुँचकर वैक्सीनेशन के लिये स्लॉट बुक करने में मदद की जाएगी।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन का कहना है कि वे इसके जरिये तीन तरह से लोगों की मदद करेंगे। हेल्प लाइन नंबर पर कॉल करने वालों को बताया जायेगा कि वैक्सीनेशन के लिये रजिस्ट्रेशन हेतु कौन-कौन से दस्तावेज मान्य होंगे। किस तरह रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, वैक्सीनेशन शेड्यूल कैसे बुक किया जाएगा। या फिर व्हाट्सएप के ज़रिये हेल्पलाइन नंबर पर भी लोगों की मदद की जाएगी कॉल करने वाला चाहे तो उसके लिये एनएसयूआई के कार्यकर्ता शेड्यूल बुक करके देंगे। किसी के पास इंटरनेट या स्मार्टफोन न हो तो उनके लिये भी एनएसयूआई ने प्रावधान किया है। ऐसी परिस्थिति में कॉल किये जाने पर एनएसयूआई कार्यकर्ता जो सबसे करीब होगा वो जाकर रजिस्ट्रेशन में मदद करेगा।

एनएसयूआई सोशल मीडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदित्य भगत ने बताया कि : देश मे अभी टीकाकरण का दौर जारी है, टीकाकरण में रजिस्ट्रेशन करवाने की समस्या को देखते हुए एनएसयूआई ने एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है जिससे आम जनता को वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करने में काफी मदद मिलेगी, कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से वंचित ना रहे इसलिए हमने हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है।

कोरोना काल में एनएसयूआई ने देश भर में लोगों की मदद की है। विशेषकर दिल्ली में एनएसयूआई ने सेवा वाहन आरंभ किया है। इस निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा के ज़रिये रोजाना लोगों को मदद मिल रही है। चाहे ऑक्सीजन चाहिये या किसी को अस्पताल लाना ले जाना हो, एनएसयूआई ने तत्परता से लोगों की मदद की है। साथ कोविड ग्रस्त लोगों और उनके परिजनों के लिये भी इन्होंने भोजन की व्यवस्था की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button