छत्तीसगढ

टेंट व्यवसायी के बेटे ने फांसी लगाकर दे दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- कैंसर से पीड़ित हूं इसलिए आत्महत्या कर रहा हु…

धमतरी, 18 नवबंर। छत्तीसगढ़ के धमतरी में बुधवार को टेंट व्यवसायी के बेटे ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह सुबह घर से निकला था। इसके बाद उसका शव दुकान के कमरे में ही फंदे से लटका मिला है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जांच के दौरान युवक की जेब से सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने कैंसर से परेशान होकर मरने की बात कही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र की है।

बांसपारा निवासी राजेश राज कोरिया का टेंट का व्यवसाय है। उनका बनियापारा में एक टेंट हाउस भी है। उनका बेटा योगेश राज (25) बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे स्कूटी लेकर घर से निकला था। काफी देर होने पर भी जब वह नहीं लौटा तो परिजनों ने करीब एक घंटे बाद उसे कॉल किया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। इस पर परिजन सुबह करीब 8 बजे दुकान में देखने के लिए पहुंचे। वहां स्कूटी बाहर खड़ी थी और दुकान का शटर खुला था।

टेंट हाउस के कमरे में फंदे से लटका योगेश का शव।
टेंट हाउस के कमरे में फंदे से लटका योगेश का शव।

परिजन अंदर गए तो कमरे में योगेश का शव रस्सी के सहारे दरवाजे के पास लटक रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। जांच के दौरान एक सुसाइड नोट योगेश की जेब से मिला है। पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘मैं मार्च अप्रैल में निमोनिया से पीड़ित था। 4 दिन पहले ब्लड जांच कराई तो पता चला कि कैंसर है। परेशान होकर आत्महत्या कर रहा हूं। इसके लिए माता-पिता और परिजन जिम्मेदार नहीं है।’

टीआई भुवनेश्वर नाग ने बताया कि शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच होगी। अभी तो खुदकुशी की ही संभावना दिख रही है। अगर पोस्टमॉर्टम में कुछ विवादास्पद लगता है तो नए सिरे से जांच की जाएगी। फिलहाल परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। उसकी बीमारी को लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button