छत्तीसगढ

टैक्स चोरी की आशंका से इन कारोबारियों और पूर्व अधिकारियों के ठिकानों पर IT का छापा

जिन जगह पर रेड मारी गई है, वहां इस तरह से जवानों को बाहर तैनात कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar
जिन जगह पर रेड मारी गई है, वहां इस तरह से जवानों को बाहर तैनात कर दिया गया है।

रायपुर, 22 दिसंबर। आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के तीन शहरों में 7 कारोबारियों और पूर्व अफसरों के यहां छापा मारा है। यह कार्रवाई रायपुर, दुर्ग और कोरबा में हो रही है। छापे की चपेट में आये कारोबारी, कोयला, परिवहन, सराफा जैसे कारोबार से जुड़े हुए हैं। आयकर विभाग ने यह छापा टैक्स चोरी करने की आशंका के चलते मारी है।

आयकर अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार तड़के 5 बजे रायपुर के चौबे कॉलोनी में रवि सिंघल के घर पर पहुंची। उसी समय रायपुरा ओवरब्रिज के किनारे स्थित उनके दफ्तर पर भी अधिकारी पहुंच गये। रवि सिंघल रायगढ़ की कंपनी स्कॉई अलॉइज के मालिक हैं। अंदर पहुंचने के बाद अधिकारियों ने पूरे घर को अपने घेरे में ले लिया। किसी को अंदर से बाहर जाने की और बाहर से भीतर आने की इजाजत नहीं मिली।

उसी समय शंकर नगर के ओम श्री अपार्टमेंट में अलका सोनी के यहां वॉलफोर्ट सिटी में प्रदीप अग्रवाल के घर और अमित-सुमित अग्रवाल के तेलीबांधा स्थित कार्यालय पर छापा पड़ा। दुर्ग के पंचशील नगर में भी एक कारोबारी के घर में छापा पड़ा है।

अभी तक उनका शुरुआती विवरण भी नहीं मिल पाया है। सूत्रों के मुताबिक इन कारोबारियों की ओर से कर चोरी की आशंका है। शुरुआती जांच के बाद आयकर विभाग ने इनपर एक साथ छापा डाला है। दस्तावेजों की जांच के बाद कुछ पता चल पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button