छत्तीसगढ

तिहरे हत्याकांड से सदमे में सरगुजा, जांच में जुटी पुलिस, अधिकारियों पर भड़के मुख्यमंत्री बघेल

अंबिकापुर, 9 सितंबर। अंबिकापुर ज़िले के लेंगा गाँव में एक ही परिवार के तीन लोगो ससुर, विधवा बहु और 11 वर्षीय बच्चे की गुरुवार को निर्ममता से धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

लेंगा गांव में कलावती सिरदार, चंद्रिका सिरदार और उनके ससुर मेघाराम सिरदार की शव क्षत विक्षत अवस्था में बरामद हुआ है। मौक़े पर पुलिस टीम ने जांच के बाद वारदात बीति रात से सुबह के बीच होने की आशंका जताई गई है।

पुलिस के अनुसार तीनो ही मृतकों पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। तीनों के ही गले रेत दिए गए हैं। मृतकों में 11 वर्षीय बच्चा, 29 वर्षीय महिला, और क़रीब पचपन साल का बूजूर्ग है। बुजुर्ग और बच्चे का भी शव घर के बाहर मिला है। वहीं बहू का शव घर के अंदर मिला है। मृतकों की पृष्ठभूमि विशुद्ध ग्रामीण है। मृतक बिंझवार समुदाय के बताए गए हैं।

पुलिस ने शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जिसके बाद पुलिस मामले की गंभीरता के साथ जांच में जुट गई है। पुलिस मृतक के परिवार के साथ किसी का विवाद को लेकर करीबियों से पूछताछ कर रही है।

अफसरों को मुख्यमंत्री की लताड़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना को बेहद दुखद बताया और परिजनों को सांत्वना दी। साथ ही अंबिकापुर में हुए तिहरे हत्याकांड पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने घटना के बाद गृह विभाग और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को तलब कर मामले की पूरी रिपोर्ट ली। सीएम ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही करने के दिशा निर्देश भी दिए हैं। साथ ही उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

गृह के प्रमुख सचिव सुब्रत साहू और इंटेलिजेंस चीफ़ डॉ आनंद छाबड़ा के साथ इस मामले पर सीएम ने चर्चा की। इसके साथ ही सरगुजा आईजी और एसपी को भी फोन लगाकर इस मामले में जानकारी लेकर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button