छत्तीसगढ

तूफान व ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामीणों को दी जाएगी क्षतिपूर्ति, कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने दिए संबंधित जिला कलेक्टरों को क्षति के आंकलन के निर्देश

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा व जशपुर जिले के तूफान व ओलावृष्टि से प्रभावित ग्रामीणों को क्षतिपूर्ति देने का निर्णय लिया है। इस संबंध में उन्होंने आज सरगुजा तथा जशपुर जिला कलेक्टर से बात करके उन्हें ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन करने का निर्देश दिए हैं। तूफान व ओलावृष्टि से जिनके घर की छतें उड़ गई हैं उनकी सहायता प्राथमिकता से की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों लगातार तूफान व ओलावृष्टि से ग्रामीण जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है। खेतों में खड़ी फसलें खराब हो गईं और घरों के छप्पर तक उड़ गए। इस संबंध में खाद्यमंत्री भगत ने तुरंत जिला प्रशासन से परिस्थितियों का जायजा लिया था।

सीतापुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 500 से ज्यादा किसान ओलावृष्टि से प्रभावित हुए हैं जिनके खेतों की फसल इस आपदा में नष्ट हो चुकी है। साथ ही जनपद पंचायत मैनपाट के ग्राम पंचायत उड़मकेला के मेछरवना का नहर भी दो जगह टूट गया था जिसका पानी खेत में भर गया। इस वजह से किसान परेशान हैं। इस विषय में मंत्री अमरजीत भगत ने कलेक्टर से बात कर नहर को सुधरवाने कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button