छत्तीसगढ

दंतेवाड़ा की तरह चित्रकोट में भी होगी कांग्रेस की होगी जबर्दस्त जीत:शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर। दंतेवाड़ा की तरह चित्रकोट में भी कांग्रेस की होगी जबर्दस्त जीत का दावा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकोट उपचुनाव प्रचार में कांग्रेस विपक्ष से बहुत आगे है। चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस नेताओं ने चुनाव प्रचार पूरी गंभीरता एवं आक्रामकता से किया है। कांग्रेस के चुनाव प्रचार के सामने विपक्षी भाजपा बुरी तरह पिछड़ गयी है। मंत्री कवासी लखमा और बस्तर के लोकसभा सदस्य दीपक बैज ने शुरू से ही धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे है। गांधी विचार यात्रा के समापन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम उसी दिन चित्रकोट रवाना हो गये है और पूरे जोर शोर से प्रचार की कमान सम्हाल ली है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के विकास के लिये अनेकों योजनायें बनवाकर उनका क्रियान्वयन करवाया। लोहान्डीगुड़ा में रमन सरकार द्वारा ली गयी किसानों की जमीने किसानों को वापस दी गयी। लोहान्डीगुड़ा चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में ही आता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहली बार बस्तर विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बस्तर के विधायक को बनाया। बस्तर संभाग में मक्का प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखी गयी। बस्तर के युवाओं को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता देने के लिये कनिष्ठ चयन बोर्ड के गठन की घोषणा की गयी। एनएमडीसी की भर्ती परीक्षा बस्तर में होगी। तेंदूपत्ता संग्राहको को अब 2500 के बदले 4000 रू. मानक बोरा मानदेय दिया जा रहा है। 2500 में धान खरीदी की गयी और किसानों की कर्ज माफी की गयी।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकूट उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने रणनीति बनाकर जर्बदस्त प्रचार किया। बस्तर में इस सीट को लेकर पूरे बस्तर में कांग्रेस अपना गढ़ मजबूत करने की योजना बनाकर चल रही है। कांग्रेस बस्तर की सभी 12 सीटों पर अपना कब्जा कायम करने में कामयाब होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां पर दो दौर का प्रचार कर चुके है। मतदान के पहले आज दो बड़ी सभायें लेंगे। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उनका रोड शो का कार्यक्रम भी है। बस्तर के स्थानीय विधायकों को प्रदेश कांग्रेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अलग-अलग जिम्मेदारियां सौपी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मंत्रीगण यहां पर लगातार दौरा कर रहे है। सरकार के मंत्री कवासी लखमा पूरे चुनाव में प्रभारी के रूप में कमान संभाले हुए हैं। यहां से विधायक रह चुके सांसद दीपक बैज बूथ स्तर पर लगातार बैठक लेकर पार्टी प्रत्याशी राजमन बेंजाम के पक्ष में काम कर रहे हैं। चुनाव प्रचार में बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल के साथ संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सुनिश्चित जवाबदारिया दी गयी है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दंतेवाड़ा की जनता के समान चित्रकोट के मतदाता भी कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर बस्तर के विकास के लिये भूपेश बघेल की सरकार के द्वारा किये जा रहे कामों को अपना समर्थन देंगे। चित्रकोट विधानसभा जीत कर कांग्रेस बस्तर से भाजपा का पूरी तरह सफाया करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button