राष्ट्रीय

दीदी का गोत्र कार्ड: ममता बोलीं- मेरा गोत्र शांडिल्य, गिरिराज का पलटवार- रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है?

कोलकाता, 31 मार्च। पश्चिम बंगाल में दूसरे फेज की वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोत्र कार्ड खेला है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि चुनाव प्रचार करते वक्त में एक मंदिर गई। वहां पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा। मैंने उन्हें बताया कि मेरा गोत्र मां, माटी और मानुष है। इस घटना के बाद मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर का वाकया याद आ गया। वहां भी पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा था और मैंने यही जवाब दिया था, लेकिन मैं आज सभी को बता रही हूं कि मेरा असल गोत्र शांडिल्य है।

उधर, ममता के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मैं गोत्र लिखता हूं, मुझे कभी बताने की जरूरत नहीं पड़ी। ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बता रही हैं। उन्होंने ममता से सवाल किया कि आप मुझे बात दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है।

नंदीग्राम में राष्ट्रगान के लिए खड़ी हुईं ममता
नंदीग्राम में मंगलवार को प्रचार के आखिरी दिन ममता बनर्जी प्लास्टर बंधे पैर के साथ करीब 20 दिन बाद व्हीलचेयर से उठ खड़ी हुईं। दरअसल, नंदीग्राम के तेंगुआ में एक रैली के दौरान राष्ट्रगान की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान उनके सहयोगियों ने उन्हें खड़े होने का सुझाव दिया। पहले तो ममता ने खड़े होने में असहजता दिखाई, लेकिन बाद में कुछ लोगों के सपोर्ट से वह खड़ी हुईं और राष्ट्रगान गाया। 10 मार्च को नामांकन दाखिल करने के बाद उनके पैर में चोट लगी थी। ममता ने भाजपा के लोगों पर इसका आरोप लगाया था। तीन दिन इलाज के बाद अस्पताल से निकलकर वे व्हीलचेयर पर ही प्रचार के लिए निकल पड़ी थीं।

ममता बोलीं- UP और बिहार से गुंडे बुलाती है BJP
इससे पहले ममता बनर्जी ने BJP कार्यकर्ता की मां शोवा मजूमदार की मौत का आरोप भाजपा पर ही मढ़ दिया है। उन्होंने कहा कि उनके (BJP) पास अपनी पार्टी की एक और महिला की हत्या कराने का प्लान है। ये लोग उत्तर प्रदेश और बिहार से लाए गुंडों से महिला की हत्या कराएंगे और दोष बंगाल पर मढ़ देंगे।

ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के बीच बलरामपुर गांव पहुंची। उन्होंने कहा कि BJP के कार्यकर्ता TMC कार्यकर्ताओं से मारपीट कर रहे हैं। मैं चुनाव आयोग से निवेदन करती हूं कि वो हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा दिलवाएं।

केंद्रीय मंत्री बोले- मानसिक संतुलन खो चुकीं ममता
ममता का बयान आने के बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार किया। प्रधान ने कहा कि ममता अपना दिमागी संतुलन खो चुकी हैं। नंदीग्राम में उन्हें निगेटिव रिजल्ट देखने को मिल रहा है। वे हार रही हैं, इसलिए दुखी हैं। प्रधान ने कहा कि BJP कार्यकर्ता की मां की मौत को उत्तर प्रदेश से जोड़ना अपनी जिम्मेदारियों से भागने जैसा है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा- दीदी को झूठ बोलने की आदत
नंदीग्राम से ‌BJP प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने भी ममता के बयान पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को झूठ बोलने की आदत है। वे मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं। उन्हें रोजगार और निवेश जैसे मामलों पर बात करनी चाहिए।

ममता ने कहा था- बाहरी लोगों को मार भगाना चाहिए
इससे पहले भी ममता ने BJP पर बिहार और उत्तर प्रदेश से गुंडे लाने का आरोप लगाया था। उन्होंने सोमवार को कहा था कि BJP के गुंडों ने ही मुझ पर हमला किया था। हमला करने वाले लोग नंदीग्राम के नहीं थे, उन्हें BJP ने उत्तर प्रदेश और बिहार से बुलाया था। ममता ने कहा था कि वे साफ-सुथरा चुनाव चाहती हैं। अगर बाहरी लोग आते हैं तो यहां की महिलाओं को उन्हें बेलन और स्टील के बर्तनों से मारना चाहिए। जो लोग यहां की संस्कृति से प्यार नहीं करते, उन्हें यहां राजनीति करने का भी अधिकार नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button