छत्तीसगढ

देश की शान ‘राष्ट्रीय ध्वज’ के जूते बेचने वाले Amazon पर कार्रवाई के लिए चैंबर ने सौंपा ज्ञापन

रायपुर, 26 जनवरी। चैंबर के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी के नेतृत्व में चेंबर के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक व थाना प्रभारी सिविल लाइंस रायपुर से मुलाकात कर एमेजॉन कंपनी व उसके अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपा।

ऑनलाइन कंपनी Amazon ने जूतों पर देश का स्वाभिमान राष्ट्रीय ध्वज छाप दिया है। ऐसा करके वे इन वस्तुओं को अपने वेब पोर्टल पर बेच रहे हैं। चैंबर ने अमेेजान की वेबसाइट पर प्रदर्शित इन सामग्री का प्रिंटआउट कर पत्र के साथ संलग्न है।

राष्ट्र ध्वज तिरंगे का अपमान पूरे देश का और हर भारतवासी का अपमान है। यह कृत्य राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 (ई) के अनुसार अजमानती दंडनीय अपराध है। इस धारा में अपराध पंजीबद्ध हो गया है। अमेजान कंपनी द्वारा गांजा, चाकू-छुरी एवं कोविड किट जैसी वस्तुएं आनलाइन बेची जा रही है। यह सब ऑनलाइन बेचना गैरकानूनी है। चैंबर ने पूर्व में भी इसकी शिकायत की जा चुकी है।

पारवानी ने पुलिस अधीक्षक से अमेजान कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अमेजान के इस कृत्य से भारत की 135 करोड़ जनता की भावनायें आहत हुई हैं।

प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष के अलावा महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल, सलाहकार भरत बजाज, मनमोहन अग्रवाल, मंत्री-नीलेश मूंधड़ा, शंकर बजाज,जयंत मोहता, युवा चेम्बर महामंत्री कांति पटेल, उपाध्यक्ष-जयेश पटेल, विपुल पटेल, मंत्री प्रकाश पटेल, कपिल पटेल शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button