छत्तीसगढ

देश के संघीय ढांचे पर प्रदेश कांग्रेस का सतत प्रहार: संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने प्रदेश के एक मंत्री जयसिंह अग्रवाल के उस बयान का कड़ा प्रतिकार किया है, जिसमें मंत्री अग्रवाल ने सेंट्रल पूल में छत्तीसगढ़ का चावल नहीं लेने पर प्रदेश से कोयले की आपूर्ति रोक देने की बात कही है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और प्रदेश सरकार के लोग इन दिनों बेसिर-पैर की बातें करने की होड़ में शामिल हो गए हैं।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस सरकार नकारात्मक राजनीति कर रही है। यह देश के संघीय ढांचा पर लगातार प्रहार कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले सीबीआई को प्रदेश में आने से मना करना और लगातार सरकार का अशिष्ट व्यवहार और अब संविधान की शपथ लिए मंत्री द्वारा इस तरह की धमकी निहायत ही गलत और शर्मानाक है। भाजपा इस तरह के असंवैधानिक आचरण और धमकी की कड़ी निंदा करती है।
भाजपा प्रवक्ता श्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों का धान खरीदने के वादे में इस कदर ऊहापोह और मानसिक विचलन के दौर में घिर गई है कि अब कांग्रेस के नेता और सरकार के लोग धमकी भरी भाषा की राजनीति करके अपनी तमाम राजनीतिक और संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखते जा रहे हैं। विरोध की अंधी दौड़ में शामिल कांग्रेसी नेता और सत्ताधीश भाषा का संयम खोकर अराजकता फैलाने का अलोकतांत्रिक व असंसदीय आचरण प्रस्तुत कर रहे हैं। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस नेताओं और सत्ताधीशों को अभी-अभी सत्ता मिली है और नौसिखिए सत्ताधीश अहंकार में चूर होकर अब गीदड़ भभकियाँ देने में लगे हैं। पर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेता धान खरीदी के मुद्दे पर मुंह चुराने के चाहे जितने भी पैंतरे आजमा लें, दबाव की राजनीति के इस शर्मनाक आचरण के चलते किसानों के कोप से वे बच नहीं पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button