छत्तीसगढ

Clean campaign : टाटीबंध गुरुद्वारा पहले से ही पॉलीथिन मुक्त, Mayor ने जताया आभार

रायपुर, 24 दिसंबर। शहर को पॉलीथिन मुक्त करने के लिए रायपुर नगर निगम लगातार अभियान चला रहा है। निगम का अमला आए दिन वार्ड-वार्ड जाकर लोगों को जागरूक करते नजर आ रहे हैं। इसकी मॉनिटरिंग भी समय-समय पर की जाती है।

इसी कड़ी में निगम का अमला शुक्रवार को जोन क्रमांक 8 के जीईरोड टाटीबंध स्थित प्रसिद्ध गुरुद्वारा में औचक निरीक्षण पर पहुंचे। गुरुद्वारे में पॉलीथिन मुक्त अभियान बहुत प्रभावी और व्यावहारिक रूप से लागू किया जा रहा है। जोन आयुक्त ने कहा कि टाटीबंध गुरुद्वारा के प्रबंधकों ने बताया कि वे पहले से ही गुरुद्वारे में पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करते हैं।

गुरुद्वारा में होता स्टील के बर्तनों का उपयोग

गुरुद्वारा परिसर में पवित्र लंगर के कार्यक्रम सहित अन्य सभी आयोजनों में स्टील के बर्तनों का उपयोग किया जाता है। ये उनके परम्परा में शामिल है। इससे परिसर में स्वत: ही जीरो वेस्ट का पालन हो रहा है।स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की दृष्टि से यह महत्वपूर्ण एवं उपयोगी है। जोन कमिश्नर ने कहा कि जीरो वेस्ट कार्यक्रम से संबंधित जन जागरूकता पोस्टर गुरुद्वारा प्रबंधकों की सहमति से टाटीबंध गुरुद्वारा परिसर में चस्पा किए गए हैं।

मेयर एजाज ढेबर ने दी बधाई

इसकी जानकारी मिलने पर नगर निगम के मेयर एजाज ढेबर, अध्यक्ष प्रमोद दुबे, स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव ने खुशी जाहिर की और गुरुद्वारा प्रबंधन समिति को बधाई दी। मेयर ने कहा कि यह कार्य पूरे समाज और स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए अनुकरणीय है। महापौर ने पूरे प्रदेश के लोगों से रायपुर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में देश का नंबर एक शहर बनाने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button