छत्तीसगढ

नए कृषि बिल को लेकर कांग्रेस आक्रामक…CM नागपुर तो TS पटना में लेंगे पत्रकार वार्ता

रायपुर, 24 सितंबर। नए कृषि बिल को लेकर देश समेत छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आक्रामक नजर आ रही है. कांग्रेस इस बिल को लेकर नई रणनीति के तहत विरोध-प्रदर्शन की तैयारी में है। जहां एक ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नागपुर में पत्रकारों को संबोधित करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पटना में कृषि बिल की खामियों की जानकारी देंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दोनों गुरुवार को रवाना होंगे।

इसके अलावा टीएस सिंहदेव गुरुवार को जयपुर रवाना होंगे, जहां कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन के साथ वे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

बता दें कि बुधवार को ही कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कार्यकारिणी की वेब बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें AICC के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्रिमंडल के सदस्य, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी विशेष रूप से उपस्थित रहे. बैठक का उद्घाटन भाषण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दिया और बताया कि AICC के निर्देशों के मुताबिक आंदोलन की तैयारियों पर विचार करने के लिए यह बैठक बुलाई गई।

ये कानून केंद्र और राज्य के संबंधों पर हमला: सीएम

बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह कृषि बिल एक तरह से काला कानून है, जो केंद्र और राज्य के संबंधों और हमारे संविधान पर हमला करनेवाला है। जिस तरीके से 3 किसान विरोधी बिल लाए गए हैं, वह सीधे-सीधे किसानों के अहित में है। एक तरफ हम लोग कोरोना संक्रमण से लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अब किसान विरोधी काले कानून लाने वाली केंद्र सरकार के खिलाफ भी लड़ने की घड़ी आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button