छत्तीसगढ

नक्सलियों ने जवानों के लिए बिछाए थे आईईडी ब्लास्ट…चपेट में आए आदिवासी दम्पत्ति…बुरी तरह घायलों को किया जवानों ने रेस्क्यू

दंतेवाड़ा, 10 अक्टूबर। छ्त्तीसगढ के दंतेवाड़ा में नक्सल आईईडी का शिकार हुए आदिवासी, नक्सलियों की प्रेशर आईईडी ब्लास्ट में पति पत्नी घायल, जवानो ने जान जोखिम में डालकर किया रेस्क्यू।

छ्त्तीसगढ के दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके के जंगल मे नक्सलियों द्वारा लगाई गई प्रेशर आईईडी ब्लास्ट होने से आदिवासी पति पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें जान पर खेलकर सुरक्षाबल के जवानो ने नक्सल इलाके से रेस्क्यू कर अस्पताल पहुँचाया, जहाँ दोनों का इलाज चल रहा है।

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके के गुडसे गाँव के जंगल मे नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानो को नुकसान पहुचाने प्रेशर आईईडी लगाई थी, जिसकी चपेट में रात के अंधेरे में गुजर रहे इलाके के आदिवासी दंपति आ गए। घुप्प अंधेरे के कारण अचानक इलाके में रहनेवाले एक आदिवासी का पैर पैर गया जिससे आईईडी ब्लास्ट हो गई। और आदिवासी बुजुर्ग के साथ उनकी पत्नी भी ब्लास्ट के चपेट में आ गई। ब्लास्ट में दोनों बुरी तरह घायल हुए है दंपत्ति तड़प रहे थे। सुरक्षाबल के जवानो को देर रात घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल के लिए रवाना हुए और आदिवासी दंपति को घोर नक्सल प्रभावित इलाके से अपनी जान पर खेलकर कई किलोमीटर खाट पर लाकर अस्पताल पहुंचाया। मामले में पुलिस का कहना है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबल को रोकने के लिए इलाके की सड़कें काट दी है और जंगल मे पगडंडियों पर भी प्रेशर आईईडी लगा दी है। जिसके चलते अब ग्रामीण इनका शिकार हो रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button