छत्तीसगढ

नगरीय निकाय चुनाव: आम से खास सभी अपनी पारी का किया इंतेजार, लम्बे अरसे बाद इवीएम की बजाए बैलेट पेपर से किया चुनाव

रायपुर। राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के मतदान का उत्साह आम लोगों से लेकर खास रहे नेता-मंत्री और अफसरों के चेहरे पर देखने को मिला। चुनावी उत्सव का दिलचस्प पहलू ये रहा कि सभी आपने-अपने परिवारों के साथ मतदान केंद्र पहुंच कर बकायदा अपनी पारी का इंतेजार कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया, फिर व आम हो या खास। इनमें नेता-मंत्री और अफसरों सहित राज्य की कई प्रमुख हस्तियां शामिल रहीं। इस चुनाव का सबसे खास बात ये है कि, एक लंबे अर्से के बाद इवीएम की बजाए बैलेट पेपर के जरिए लोगों ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया, लिहाजा इसे लेकर भी मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा।

छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्य सचिव आरपी मंडल ने रायपुर के एक मतदान केंद्र में अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर मतदान किया। रायपुर संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र ने अपनी पत्नी के साथ शांति नगर स्थित मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया।

रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनाराणयण शर्मा विजय नगर मतदान केंद्र में मतदान के दौरान नजर आए। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख ने अपनी पत्नी शम्मी आबिदी के साथ देवेन्द्र नगर स्थित मतदान केंद्र में पहुंचकर मतदान किया।

राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने भी सपत्निक मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया और सेल्फी जोन में इस यादगार पल की सेल्फी भी कैमरे में कैद की। बिलासपुर में मिशन स्कूल स्थित मतदान केंद्र में कलेक्टर डॉ संजय अलंग ने मतदान किया।

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने भी बिलासपुर के मिशन स्कूल स्थित मतदान केंद्र में पत्नी के साथ पहुंचकर मतदान किया। तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने जरहाभाटा स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया।
इनके अलावा राज्य भर में अलग-अलग शहरों में प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों सहित, मंत्रियों, विधायकों और अलग-अलग पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने परिवार सहित मतदान केंद्र पहुंचकर पूरे उत्साह से वोट दिया और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button