राष्ट्रीय

नवाब मलिक की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वानखेड़े की साली ने पुलिस से की शिकायत; राज्यपाल से मिला परिवार

मुंबई, 10 अक्टूबर। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के परिवार की तरफ से अब नवाब मलिक के खिलाफ तीसरी शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत समीर वानखेड़े की साली ने हर्षदा दिनानाथ रेडकर ने दर्ज कराई है, जिनपर मंगलवार को ही नवाब मलिक ने ड्रग्स धंधे में जुड़े होने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही समीर वानखेड़े की पत्नी  क्रांति रेडकर और उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने मंगलवार को महाराष्ट्र गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत दी। बता दें कि 2 अक्टूबर को एनसीबी ने क्रूज पर छापेमारी की थी, जिसके बाद से ही नवाब मलिक और वानखेड़े फैमिली के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं।

समीर वानखेड़े की साली हर्षदा ने मुंबई के गोरेगांव पुलिस थाने में नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। यह शिकायत आईपीसी की धारा 354, 354डी, 503 और 506 के तहत कराई गई है। इसके अलावा महिला (प्रतिषेध) अश्लील प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1986 के सेक्शन 4 के तहत भी मलिक के खिलाफ शिकायत हुई है।

दूसरी तरफ, वानखेड़े फैमिली ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और राज्य के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत दी। क्रांति ने संवाददाताओं से कहा, ” मैंने अपने ससुर ज्ञानदेव वानखेड़े और ननद यास्मीन वानखेड़े के साथ राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात की। हमने मंत्री नवाब मलिक द्वारा हम पर लगातार जारी हमलों को लेकर शिकायत दी है। इन हमलों के कारण परिवार की प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है।” राज्यपाल की प्रतिक्रिया के संबंध में पूछे गए सवाल पर क्रांति ने कहा, ”उन्होंने यह भरोसा जताते हुए कि सत्य की जीत होगी, हमें संयम बरतने और धैर्य रखने के लिए कहा। उनसे मिलने के बाद हम काफी सकारात्मकता महसूस कर रहे हैं।”

सोमवार को एनसीपी नेता नवाब मलिक ने अपने टि्वटर अकाउंट पर लिखा, ‘समीर दाऊद वानखेड़े क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर ड्रग्स के धंधे में थीं? आपको जरूर जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका केस पुणे कोर्ट में पेडिंग है। यह रहा सबूत।’ नवाब मलिक ने इस ट्वीट के साथ कुछ स्क्रीनशॉट भी साझा किए, जिसमें एक केस का जिक्र दिख रहा है। मामला 2008 का बताया जा रहा है।

मुंबई तट पर क्रूज जहाज से कथित तौर पर मादक पदार्थ की जब्ती मामले के बाद से महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता नवाब मलिक लगातार एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर निशाना साध रहे हैं। मलिक ने वानखेड़े पर मुस्लिम परिवार में जन्म लेने और फर्जी जाति प्रमाणपत्र के जरिए आरक्षण का लाभ लेकर नौकरी प्राप्त करने जैसे कई आरोप लगाए हैं। मलिक ने मादक पदार्थ संबंधी फर्जी मामलों में लोगों को फंसाने और फिर अवैध वसूली करने का भी आरोप वानखेड़े पर लगाया है। हालांकि, वानखेड़े ने अब तक लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है।

वानखेड़े के पिता ने बंबई उच्च न्यायालय में मलिक के खिलाफ मानहानि केस भी दायर किया है। इस मामले में आज सुनवाई होनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button