छत्तीसगढ

निलंबित आरक्षक के खिलाफ FIR दर्ज, हत्या-लूट के विचाराधीन बंदी को भागने में किया था सहयोग

रायपुर, 20 नवबंर। रायपुर में निलंबित आरक्षक द्वारा हत्या-लूट के विचाराधीन बंदी अनुपम कुमार झा उर्फ अमर झा को फरार होने में मदद करने के आरोप में अब FIR दर्ज कर ली गई है।

आपको बता दे कि फरार आरोपी के खिलाफ टिकरापारा थाना में हत्या, वही डी. डी. नगर थाना में हत्या के प्रयास के साथ ही लूट का मामला दर्ज है। बीते 21 अक्टूबर को अतिरिक्त ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश रायपुर में पेशी थी। उक्त पेशी में रक्षित केन्द्र रायपुर के आरक्षक 2477 रावेन्द्र प्रसाद पटेल की ड्यूटी लगायी गयी थी। पेशी के दौरान विचाराधीन बंदी अनुपम कुमार झा उर्फ अमर झा पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। इस संबंध में ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर आरक्षक 2477 रावेन्द्र प्रसाद पटेल को निलंबित कर पुलिस प्रशासन द्वारा प्राथमिक जांच की गयीं।

प्राथमिक जांच में पाया गया कि उक्त आरक्षक बंदी के परिजनो के लगातार सम्पर्क में था और आरक्षक द्वारा विचाराधीन बंदी अनुपम कुमार झा उर्फ अमर झा को फरार होने में सहयोग करने का तथ्य पाया गया। जिसके बाद विभागीय जाँच की प्रक्रिया भी प्रारम्भ की गयी है। आपराधिक कार्यवाही भी संस्थित करते हुए सिविल लाइन थाना में आरक्षक के खिलाफ IPC की धारा 225 के तहत FIR दर्ज करते हुए विवेचना प्रारम्भ की गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button