छत्तीसगढ

नेता प्रतिपक्ष झूठे और तथ्यविहीन आरोप लगाकर कानून के रखवालो को अपमानित कर रहे है:घनश्याम राजू तिवारी

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये जाने को कांग्रेस ने झूठा तथ्यविहीन आरोप बताया है, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, निजी मामलों की घटनाओं को आधार बना कर प्रदेश की समूची कानून व्यवस्था को लाचार करार देना वह भी तब जब अपराधी 24 से 48 घंटे में ही पकड़े गये होगा। गोदावरी नगर कालोनी स्थित छात्रावास में रायगढ़ निवासी दो बहने मनीषा सिदार, मंजू सिदार के हत्त्यारे को कानून के रखवाले अधिकारियों की मुस्तैदी से 36 घण्टो में धर दबोचा गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा 11 माह की कांग्रेस सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर धरना,आंदोलन की बात कहने वाले धरमलाल कौशिक में अपने 15 साल की सरकार के दौरान बेलगाम कानून व्यवस्था के आंकड़ों का अध्ययन कर लेना चाहिए, उन्हें समझ आ जायेगा राज्य में हालात पिछले 11 माह में 15 सालों से बेहतर और संतोषजनक हुये है। जिम्मेदार विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक गलत बयानीबाजी कर झूठे आंकड़े जारी कर रहे है इस प्रकार के झूठे आंकड़े जारी कर के वे राज्य की छवि खराब करने का प्रयास कर रहे है।

प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने भड़काऊ जनता पार्टी बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, लगातार प्रदेश की जनता को धान, किसान,बदलापुर,बढ़ते अपराध के नाम पर गुमराह करने में लगी हैं। मुद्दाविहीन भाजपा द्वारा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के अच्छे काम और लोकप्रियता से व्यथित होकर बेबुनियाद झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

प्रदेश में कानून व्यवस्था की दुहाई देने वाले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बताये भाजपा के 15 वर्षो की सरकार में 27 हज़ार महिलाएं लापता, सरकारी आश्रमो में छात्राओ से अनाचार, 2015 – 2016 – 2017 – 2018 देश के आपराधिक मामलों में छत्तीशगढ टॉप टेन पर रहा है। सच तो ये है कि अपराधों में भारी कमी आयी है, जो अपराध हुए भी हैं, छत्तीसगढ़ पुलिस ने उनको ढूंढ निकाला है। भाजपा शासन काल में तो प्रार्थी मारा-मारा फिरता था, परंतु एफआईआर ही दर्ज नहीं होती थी। पिछले वर्ष की तुलना में हत्या : 4 प्रतिशत की कमी, हत्या का प्रयास : 8 प्रतिशत की कमी, डकैती : 36 प्रतिशत की कमी, लूटः 1 प्रतिशत की कमी, धोखाधड़ी : 8 प्रतिशत की कमी, जाली नोट : 69 प्रतिशत की कमी, बलात्कार की घटनाओं में भी 40 फीसदी कमी आयी है, भाजपा के राज में महिला कांस्टेबल सुरक्षित नहीं थी, सामूहिक दुराचार की शिकार हो जाती थी। जिस भाजपा राज में झलियामारी, आमाडोला, मीना खल्को, हिड़मा मड़कम जैसी हृदय विदारक घटनायें हुई हो, वे लोग कौन से मुंह से कांग्रेस सरकार पर आरोप लगा रहे हैं नेता प्रतिपक्ष पहले अपने गिरेबान में झांके, फिर कांग्रेस पर आरोप लगाए। राज्य के नागरिकों को अपराध विहीन भयमुक्त जीने का वातारण देना कांग्रेस सरकार की प्राथमिकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button