छत्तीसगढ

पीलिया जांच व इलाज के लिए शहर के 6 जगहों पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, देखिए किन स्थानों पर लगेगा शिविर…

रायपुर। शहर में पीलिया की रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज दलदल सिवनी,चंगोरा भाटा, अटारी,मंगल बाजार, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी संस्कृतिक भवन मठपुरैना और शिवनगर मठपुरैना में पीलिया जाअंच और इलाज के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इन स्थलों पर आगामी 7 दिनों तक शिविर का आयोजन किया जाएगा।

डॉ मीरा बघेल,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और पीलिया नियंत्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्त विशेष अधिकारी ङा के.आर.सोनवानी ने डीपीएम एवं सीपीएम के साथ शिविरों का भ्रमण किया । उन्होंनेि शिविर में आने वाले पीलिया प्रभावित की जांच, क्लोरीन टेबलेट और पंपलेट वितरण तथा इलाज की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने शिविरों में गर्भवतियों तथा उपस्थित मितानिन से स्वास्थ्य विभाग द्वारा वितरित दवाई और उसके उपयोग की जानकारी भी ली ।पीलिया प्रभावित संबंधित क्षेत्र में पेयजल की जांच कराने कंटेनर उपलब्ध कराए गए है। ए.एन. एम.,मितानिनों और महिला आरोग्य समिति के सहयोग से समस्त गर्भवती महिला की जांच कराने निर्देशित किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 96 है । आज 9 मरीजों को उपचार और बेहतर स्वास्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है।

आज 672 घर का भ्रमण ए. एन. एम. और मितानिनों द्वारा किया गया।शिविरों में 197 मरीज देखे गए जिनमें 126 संभावित पाए गए मरीजो का रक्त नमूना जांच हेतु लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button