छत्तीसगढ

बंगाली कालीबाड़ी समिति ने किया स्वामी विवेकानंद का स्मरण, कंबल वितरण और वैक्सीनेशन शिविर से मनाया युवा दिवस

रायपुर, 12 जनवरी। ओजस्वी विचारक, युवाओं के प्रेरणास्रोत महान राष्ट्रभक्त स्वामी विवेकानंद की जयंती पर देश भर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में बंगाली कालीबाड़ी समिति द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वामी जी को पुष्पांजलि अर्पित की गयी। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष तन्मय चटर्जी ने स्वामी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के सन्दर्भ में स्वामी विवेकानन्द जी के मार्ग पर चलने की अत्यंत आवश्यकता है। युवा पीढ़ी को चाहिए की आगे आये और देश निर्माण में सहयोग दे।

सचिव विजय भट्टाचार्य ने स्वामी जी की जयंती पर युवाओ को संदेश देते हुए कहा कि “ऐसा व्यक्तित्व जिन्होंने अपनी ओजस्वी वाणी से भारत की मिट्टी की सुगंध पूरे विश्व में फैला दी और ज्ञान के आधार पर भारत के विचारों को पूरे विश्व तक पहुंचाने में सफल रहे।ऐसे महान क्रन्तिकारी विचारक के मार्ग में चलकर हम देश को पुनः विश्व पटल पर स्थापित करने में सफल होंगे”

ज्ञात हो कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर कंबल वितरण बंगाली कालीबाड़ी समिति द्वारा संचालित सतता सुंदरी कालीबाड़ी उच्चतर माध्यमिक शाला प्रांगण में 15 से 18 वर्ष के बच्चो के लिए वैक्सीनेसनं शिविर आयोजित किया गया जिसमें स्कूली बच्चों के साथ ही साथ समाज से जुड़े बच्चे भी लाभान्वित हुए।

इस दौरान कालीबाड़ी सदस्यों द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगो को कंबल वितरण भी किया गया। इस अवसर पर बंगाली कालीबाड़ी समिति के अध्यक्ष तन्मय चटर्जी, उपाध्यक्ष एस के घर, सचिव विजय भट्टाचार्य, शाला सचिव पार्थ कुमार सरकार, सहसचिव रंजन बैनर्जी, सहसचिव ममता रॉय, कोषाध्यक्ष मिहिर गांगुली, उदय शंकर गांगुली, ऋतुराज सान्याल, अमिताभ चौधरी, शिशिर गांगुली, महुआ मजूमदार,आलोक डे, सुबीर सान्याल, डी एन बैनर्जी, देवाशीष नंदी, राजू पाल, किंशुक बोस, गौतम राहा,हरीश सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button