छत्तीसगढ

Governor Said- मन से की गई मेहनत से अवश्य मिलती है सफलता

रायपुर, 18 फरवरी। Governor Said : राज्यपाल अनुसुइया उइके ने आज राजभवन में छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय नियामक आयोग के अध्यक्ष डॉ. शिववरन शुक्ल के सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा, मन की मेहनत से ही सफलता मिलती है।

निजी विश्वविद्यालय संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में हुई शामिल

उन्होंने आगे कहा कि डॉ. शुक्ल का संपूर्ण जीवन शिक्षा के क्षेत्र में समर्पित रहा और आयोग के सदस्य एवं अध्यक्ष के रूप में निजी विश्वविद्यालयों को भी उनके अनुभवों का लाभ मिला। यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय संघ द्वारा आयोजित किया गया था। डॉ. शिववरण शुक्ल ने सम्मान समारोह के आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि मेरे पूरे कार्यकाल के दौरान अलग-अलग समय पर सभी सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिला है। सभी निजी विश्वविद्यालयों के साथ व समन्वय से आयोग ने नये प्रतिमान स्थापित किए हैं।

राज्यपाल (Governor Said) ने कहा कि आयोग के अध्यक्ष के रूप में शिक्षा के बेहतरी के लिए सदैव प्रयत्नशील रहा हूं और सबके सहयोगात्मक भावना के कारण ही यह संभव हो पाया है। इस अवसर पर राज्यपाल तथा उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने स्मृति चिन्ह देकर डॉ. शुक्ल को सम्मानित किया। साथ ही छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय संघ ने भी राज्यपाल व उच्च शिक्षा मंत्री को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में राज्यपाल (Governor Said) के द्वारा विभिन्न निजी विश्वविद्यालयों के स्मारिकाओं का भी विमोचन किया गया। भारती विश्वविद्यालय दुर्ग के ‘‘कार्य मंजूषा’’, छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय एसोसिएशन के ‘‘ज्ञानामृतम’’, ए.ए.एफ.टी. विश्वविद्यालय रायपुर के ‘‘भारतीय ज्ञान एवं संस्कृति के वैश्विक परिदृश्य’’, डॉ. सी.व्ही.रमन विश्वविद्यालय का ‘‘छत्तीसगढ़ राज्य एवं विश्वविद्यालय स्थापना महोत्सव एवं ‘‘छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के विकास में निजी विश्वविद्यालयों का योगदान’’ नामक स्मारिका का विमोचन किया गया। 

इस अवसर पर निजी विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष गजराज पगारिया सहित सभी निजी विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति, कुलपति एवं कुलसचिव उपस्थित थे। एसोसिएशन के सचिव विनय अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button