छत्तीसगढ

समाज के कमजोर का हाथ थाम कर आगे बढ़े: बृजमोहन

● माली समाज द्वारा आयोजित युवक युवती परचय सम्मेलन में बतौर अतिथि शामिल हुए बृजमोहन।
रायपुर। युवा माली समाज संगठन द्वारा अखिल भारतीय फूल माली युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन मां महामाया मंदिर के सभागार में संपन्न हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, महाराष्ट्र आदि राज्यों से माली समाज के लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। 100 युवक-युवतियों ने इस सम्मेलन में अपना पंजीयन कराया।
इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि पधारे वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने समाज को संबोधित किया।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि समाज द्वारा रायपुर में किया जा रहा है यह प्रथम आयोजन निश्चित रूप से सराहनीय है। समाज को एकजुट करते हुए सभी के सुख-दुःख की चिंता करना बड़ा काम है। विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन भी एक महत्वपूर्ण आयोजन है, जिसमें अपनी संतानों के लिए माता-पिता द्वारा किए जा रहे योग्य वर या वधू की तलाश पूरी हो जाती है। एक बड़ी बात यह भी है कि अपने बच्चों के लिए रिश्ते खोजने में वक्त और धन दोनों का व्यय होता है उस दृष्टि से भी यह आयोजन लाभकारी है।
उन्होंने कहा कि समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन तक ही ना रह जाए वह सामूहिक विवाह का भी आयोजन करें।
समाज के लोगों से बृजमोहन ने कहा कि सबसे पहले अपने समाज के कमजोर तबके की चिंता करनी होगी। उनके बच्चे की शिक्षा, बेटी का विवाह और बीमार होने पर इलाज के लिए समाज को आगे बढ़कर हाथ थामना होगा। इन्हीं कार्यों से समाज को हम बेहतर दिशा में ले जा सकेंगे।
इस कार्यक्रम में समाज के अध्यक्ष सुरेश पुजारी,अमरनाथ भक्ता,मुन्ना लाल सैनी,अशोक माने,सुमन भंडारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button