छत्तीसगढ

Breaking : नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश वर्ल्यानी, CM-PCC चीफ सहित सभी ने जताया गहरा दुःख

रायपुर, 19 दिसंबर। छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल कांग्रेस को आज एक गहरा सदमा पहुंचा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी का रविवार को दोपहर में दिल्ली में इलाज के दौरान निधन हो गया।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में उनका इलाज चल रहा था। बीते कुछ दिनों से वे लीवर समस्या से पीड़ित थे। रायपुर में भी उनका इलाज चला लेकिन राहत नहीं मिलने पर उन्हें दिल्ली हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा था।

अस्पताल में लगातार उपचार के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं आ पाया। रविवार दोपहर दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस लिया। रविवार देर शाम विशेष विमान से उनका पार्थिक शरीर रायपुर लाया जाएगा।

गौरतलब है कि रमेश वर्लयानी जनता पार्टी से वर्ष 1997 में रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे चुके हैं। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। वे कांग्रेस के दिवंगत राष्ट्रीय महामंत्री मोतीलाल वोरा के बेहद करीबी रहे।

छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद वे प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और प्रमुख प्रवक्ता सहित अन्य अहम पदों पर रहे। वे सिंधी पंचायत और अन्य संगठनों से जुड़े थे। उनके ही प्रयासों से छत्तीसगढ़ में सिंधी परिषद का गठन किया गया था।

रमेश वर्ल्यानी के निधन से कांग्रेस में दुःख की लहर है। अपने वरिष्ठ नेता को खोने का गम कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों को है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने नेता रमेश वर्ल्यानी के निधन को ट्वीट में लिखा- ‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी जी का आकस्मिक निधन हम सबके लिए दुखद है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस परिवार ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति एवं परिवारजनों को हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना करता है।’

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमेश वर्ल्यानी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा- “पूर्व विधायक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश वर्ल्यानी जी का निधन शोक संतप्त करने वाला है। वे आर्थिक मामलों के अच्छे जानकार थे। मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए और अब भी उनसे समय समय पर सलाह मशविरा करता रहा। ईश्वर उनके परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।ॐ शांति:”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button