राष्ट्रीय

बाबुल सुप्रियो के TMC में जाने पर दिलीप घोष बोले- BJP के लिए यह कोई झटका नहीं

कोलकाता, 19 सितंबर। पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने और भारतीय जनता पार्टी छोड़ने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर तंज कसा है।

दिलीप घोष ने कहा, “जब वह (बाबुल सुप्रियो) शामिल हुए या चले गए तो यह पार्टी के लिए कोई बड़ा झटका नहीं था। जो लोग पार्टी के लिए मेहनत करते हैं और उन्हें पार्टी में वेटेज दिया जाता है। यह सभी पार्टियों में होता है। बीजेपी के साधारण कार्यकर्ता जो पार्टी के लिए काम करने के लिए हैं, वे पार्टी में रहेंगे।”

उन्होंने कहा, “लोग सड़कों पर खरीदे जा सकते हैं, जो राजनीतिक पर्यटक के रूप में आते हैं और जाते हैं। चुनाव से पहले हमें भी बहुत कुछ मिला, लेकिन टीएमसी ने इसे समाप्त नहीं किया है।”

दिलीप घोष आगामी भवानीपुर उपचुनाव के लिए कोलकाता के चेतला बाजार में प्रचार कर रहे थे, तब उन्होंने बाबुल सुप्रियो के बारे में यह बयान दिया। वह 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के साथ प्रचार कर रहे थे।

बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल

आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन द्वारा औपचारिक रूप से टीएमसी में शामिल कराया गया। उन्होंने घोषणा की है कि वह अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा देंगे। बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की, जहां उन्होंने स्पष्ट किया कि टीएमसी में शामिल होने का उनका फैसला “बदले की राजनीति” नहीं है, बल्कि “अवसर की राजनीति” है।

वहीं, भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने कहा था, “बाबुल सुप्रियो को पार्टी छोड़ने से पहले भाजपा को बताना चाहिए था। उनका जाना भाजपा के लिए नुकसान नहीं है। वह एक जन नेता नहीं हैं और न ही एक अच्छे राजनीतिक आयोजक हैं। हालांकि, व्यक्तिगत रूप से, वह मेरे अच्छे दोस्त हैं।”

टीएमसी में बाबुल सुप्रियो के शामिल होने के कुछ महीने बाद ही उन्होंने राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी और दावा किया था कि वह किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल नहीं होंगे। पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के साथ उनके कथित झगड़े को उन कारणों में से एक के रूप में बताया गया है जिसके कारण उन्होंने “राजनीति छोड़ने” का फैसला किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button