छत्तीसगढ

बिलासपुर के रेड जोन में आते ही पुलिस आयी अलर्ट मोड पर, शहर में किया फ्लैग मार्च…लोगों को घरों में रहने की अपील

बिलासपुर। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देख बिलासपुर शहर व कुछ अन्य ग्रामीण क्षेत्र को रेड जोन में रखे जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। लॉक डाउन के चलते आईजी दीपांशु काबरा व एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस अधिकारी, थानों की पेट्रोलिंग पार्टी, थाना प्रभारियों ने नगर की विभिन्न सड़कों पर फ्लैग मार्च निकाल लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील की। इसके अलावा संवेदनशील जगहों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। बिलासपुर को रेड जोन में रखे जाने के बाद मंगलवार को एएसपी ओपी शर्मा पुराना बस स्टैंड पहुंचे और यहां से उनके नेतृत्व में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पैदल ही फ्लैग मार्च निकाला गया। यहां से फ्लैग मार्च बड़े-बड़े बाजारों की छोटी-छोटी गलियों से होते हुए मोहल्लों और संवेदनशील क्षेत्रों में पहुंचा। इस दौरान पुलिस लोगों से घरों में रहने की अपील करती रही। फ्लैग मार्च में एएसपी ओपी शर्मा, एएसपी रोहित बघेल, सीएसपी निमेष बरैया, आरएन यादव, टीआई कलीम खान, परिवेश तिवारी, जेपी गुप्ता, शानिप रात्रे, यूएन शांत कुमार सहित शहर के सभी थानों के एपीओ मौजूद रहे. इस दौरान पुलिस ने लोगों से घरों में रहने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करने को कहा, साथ ही कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है.

बाइक से फ्लैग मार्च और लोगों को दी गई चेतावनी

जिला रेड जोन में आते ही पुलिस प्रशासन बहुत सख्त हो गया है। अब फालतू घूमने वाले लोगों पर भी धारा 188 के तहत मुकदमा लिखा जा रहा है। ऐसे लोगों को अलर्ट करने के लिए आईजी दीपांशु काबरा व एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस ने पूरे शहर में मोटरसाइकिल से फ्लैग मार्च निकाला. जिसमें लोगों को घर में रहने के निर्देश दिए गए। एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि बिलासपुर जिले के शहरी क्षेत्र व कुछ अन्य जगह को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। इसके बाद से हम लोग रेड जोन में होने वाले नियमों का पालन करा रहे हैं. लोगों की सड़क पर भीड़ न हो उसके लिए हम लोगों ने फ्लैग मार्च भी निकाला है।

526 का कटा चालान, अब बरती जाएगी और कड़ाई

पिछले दो दिन के भीतर पुलिस ने बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 526 लोगों का चालान काटा। सोमवार को 163 पर कार्रवाई की गई, जबकि मंगलवार को अलग-अलग थाने व निगम की उड़नदस्ता टीम के साथ मिलकर पुलिस ने 363 लोगों का चालान काटा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button