छत्तीसगढ

बीजापुर ब्रेकिंग : नक्सलियों द्वारा अपहृत SI मुरली ताती की निर्मम हत्या, नक्सलियों ने मृतक जवान पर लगाये कई आरोप

बीजापुर, 24 अप्रैल। नक्सलियों द्वारा अपहृत SI मुरली ताती की निर्मम हत्या कर दी गई। माओवादियों ने हत्या के बाद जवान के शव को गंगालूर के पुलशुम पारा में फेंक दिया। साथ ही माओवादियों ने जवान पर आनेक तरह के आरोप भी लगाया।

बता दें कि नक्सलियों ने 21 अप्रैल को SI मुरली ताती का अपहरण उस समय किया था जब वह गृह ग्राम पालनार गया हुआ था। बताया जा रहा है कि SI मुरली की मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने के कारण वह अपने गृह ग्राम पहुंचा था।

नक्सलियों ने मृतक जवान मुरली ताती के संबंध में कल पर्चा भी जारी किया था। उसमें मृतक जवान मुरली को जन अदालत में सजा के तौर पर हत्या करने की बात कही गई थी। यह पर्चा पश्चिम बस्तर डिविजनल कमेटी ने जारी किया। यह पूरा मामला गंगालूर थाना क्षेत्र का है। SP कमलोचन कश्यप ने इस घटना की पुष्टि की है।

अपहरण जवान के लिए उनके पत्नी व परिजनों ने मीडिया के माध्यम से नक्सलियों से जवान की
रिहा करने की गुहार भी लगाई थी, लेकिन नक्सलियों में आज जवान की हत्या कर दी। मृतक के दो बच्चों ने भी अपने पिता को छुड़ाने के लिए मार्मिक अपील की थी, लेकिन नक्सलियों ने रहम नहीं किया और एसआई की निर्मम हत्या कर उसे फेंक दिया साथ में पर्ची भी छोड़ी।

माओवादी ने मृतक जवान के ऊपर जो पर्चा छोड़ना उसमें नक्सलियों ने यह कहा है कि मुरली ताती 2006 से सलवा जुडूम के समय से अब तक 2021 तक डीआरजी पुलिस में पदस्थ रहकर एडसमेडा पालनार जैसी गांव के ऊपर हमला किया, निर्दोष ग्रामीणों की हत्या की, महिलाओं के ऊपर अत्याचार किया। इस तरह के आरोप लगाकर जवान को मार डाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button