छत्तीसगढ

बीजापुर हमले में 22 जवान शहीद, शहीदों में DRG के 8, STF के 06, कोबरा-210 के 7 और बस्तर बटालियन का 1 जवान शामिल

बीजापुर, 4 अप्रैल। बीजापुर जिले के तर्रेम में शनिवार को हुई नक्सली मुठभेड़ की गूंज देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच चुकी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, खबर है कि इस घटना में 22 जवान शहीद हो गए हैं। बताया गया कि शहीदों में DRG के 8, STF के 06, कोबरा-210 के 7 और बस्तर बटालियन का 1 जवान शामिल है। वहीं, इस हमले में 31 जवान घायल हो गए हैं।

दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर असम का अपना दौरा बीच में ही रोककर रविवार को दिल्ली लौट रहे हैं और वह छत्तीसगढ़ में स्थिति की समीक्षा करने के लिए मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सकते हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल भी असम से रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं।
बता दें कि मुठभेड़ में घायल 13 जवानों को रायपुर लाया गया है, जिनका उपचार जारी है। घायल जवानों में बसंत झड़ी डीआरजी, लक्ष्मण हेमला डीआरजी, भास्कर यादव एसटीएफ, सोनू मंडावी एसटीएफ, बलविंदर सिंह सीआरपीएफ और सूर्यभान सिंह सीआरपीएफ का उपचार जारी है। वहीं, शहीद जवानों को बीजापुर जिला मुख्यालय और जगदलपुर लाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button