छत्तीसगढ

बीजेपी का कटाक्ष : राज्य उत्सव पर राज्य निर्माता को विस्मृत करना कांग्रेस की ओछी मानसिकता

रायपुर, 1 नवबंर। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी-परिवार ने सोमवार को छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस पर नवा रायपुर में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर छत्तीसगढ़ राज्य गठन के लिए उनके योगदान को याद कर छत्तीसगढ़ के प्रति उनकी सद्भावना और प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए उनके उदार राजनीतिक नेतृत्व को नमन कर कृतज्ञता व्यक्त की।

भाजपा के पूर्व प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष श्रीचन्द सुन्दरनी ने छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के मौके पर भी राज्य निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी को विस्मृत कर संकीर्ण मनोवृत्ति और राजनीतिक ओछेपन का प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की और कहा कि एक ‘खानदानÓ के प्रति अपनी स्वामीभक्ति दिखाती प्रदेश सरकार और उसके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह जता दिया है कि कांग्रेस के डीएनए में ही राजनीतिक दुराग्रह कूट-कूटकर समाया हुआ है और देश-प्रदेश के विकास में अन्य दलों व नेताओं के योगदान की चर्चा करना और उन्हें सहज भाव से स्वीकार करना कांग्रेस के राजनीतिक संस्कारों में है ही नहीं और कांग्रेस और उसके नेता ‘परिवार-वंदना’ करके एक ख़ानदान की चाटुकारिता में ही रमे रहकर राजनीतिक सद्भाव, सौजन्यता और परस्पर सम्मान को भुला बैठे हैं।

भाजपा पूर्व प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलजी ने जिस परिकल्पना के साथ छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया था, प्रदेश में भाजपा ने अपने 2003 से 2018 तक के 15 वर्षों के शासनकाल में उस परिकल्पना को आत्मसात करके धरातल पर पूरी राजनीतिक इच्छा शक्ति के साथ साकार किया और अत्यल्प अवधि में ही छत्तीसगढ़ को देश के तेजी से विकास पथ पर बढ़ते प्रदेश के रूप में पहचान दिलाई।

भाजपा की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार और लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ व पराक्रम का योगदान भी अविस्मरणीय रहा है। श्री सुन्दरनी ने कहा कि भाजपा ने जिस सशक्त छत्तीसगढ़ के सर्वतोमुखी विकास के राजपथ पर अग्रसर किया, कांग्रेस की सरकार ने तीन साल में उन तमाम उपलब्धियों पर पानी फेरकर छत्तीसगढ़ को न केवल विकास के लिए मोहताज कर दिया, अपितु सत्ता-संघर्ष और सत्तालोलुपता के चलते अराजकता की ओर धकेल दिया है। हर मोर्चे पर अपने निकम्मेपन की छाप छोड़ती प्रदेश की नाकारा कांग्रेस सरकार झूठे प्रलाप करने में ही मशगूल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button