छत्तीसगढ

बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर विधायक विकास उपाध्याय की तल्ख टिप्पणी- मोदी सरकार के खिलाफ बोलते बोलते गलती से भूपेश सरकार के बारे में बोल गए

रायपुर, 24 नवंबर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर तल्ख व त्वरित टिप्पणी कर कहा, यही बात तो हम बोल रहे हैं, छत्तीसगढ़ राज्य की जनता के समस्त दायित्व का निर्वहन भूपेश की कांग्रेस सरकार ही कर रही है। पिछले 22 माह में मोदी की भाजपा सरकार का रत्तीभर भी छत्तीसगढ़ की उन्नति में कोई योगदान नहीं रहा है और ये बात छत्तीसगढ़ के एक-एक व्यक्ति को जानना जरूरी है।

विकास उपाध्याय ने पूर्व मंत्री बृजमोहन के उस बयान पर की जिसमें उन्होंने ये कहा, अगर शादी आपने की है, तो पालने की जिम्मेदारी भी आप की ही है, कोई दूसरा पालने नहीं आएगा पर त्वरित पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ये बात सच है कि आपदा से निपटने केंद्रीय सहायता नहीं मिल रही है और यह बात छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता को पता होना चाहिए। पर इसका मतलब ये नहीं कि हमारी सरकार कोरोना से निपटने पीछे है। बल्कि जिन परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ का पूरा परिक्षेत्र प्रवासी मजदूरों के बहुतायत से प्रभावित हुआ था। उसे नियंत्रण में कर छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने पूरे देश में एक मिशाल कायम किया है। उन्होंने पूछा बृजमोहन जी ऐसा कोई और उदाहरण है आपके पास तो बताइए।

विकास उपाध्याय यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, केंद्र से बार-बार अपने हक की मांग करना कहाँ से गलत है, बल्कि ये तो केन्द्र सरकार के लिए सोचनीय विषय है कि वह आखिर छत्तीसगढ़ राज्य को उसके हक का पैसा क्यों नहीं दे रही है जिसके लिए बार-बार बोलना पड़ रहा है और अब तो बृजमोहन अग्रवाल, सुनील सोनी जैसे नेता भी इस बार-बार की माँग से तंग आ चुके हैं। मुझे तो लग रहा है बृजमोहन अग्रवाल केन्द्र की बहरी मोदी सरकार के खिलाफ बोलना चाह रहे थे पर गलती से हमारी सरकार के बारे में बोल गए।

विकास उपाध्याय ने भूपेश सरकार की क्षमता को लेकर सवाल उठाये जाने पर कहा, हम दूसरे के भरोसे सरकार नहीं चला रहे हैं, अपने दम पर पूरी व्यवस्था के साथ चला रहे हैं। अपने कांग्रेस सरकार के खुद की क्षमताएं इतनी व्यापक है कि इन 22 माह में आपने इसके कई उदाहरण देख चुके हैं। विकास ने कहा, हमारी क्षमताएं देख जनता की अपेक्षाएं जरूर बढ़ गईं हैं। जनता को लग रहा है कि भूपेश सरकार में हम अनाथ नहीं हैं। मोदी सरकार भले राज्य के उत्थान में सहयोग न करे पर राज्य की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ का विकास अब रुकने नहीं देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button