छत्तीसगढ

मुख्यमंत्री बघेल ने की केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी

रायपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आज सुबह रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी अगवानी की।
विमान तल पर राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, महापौर एजाज ढेबर, प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, कमिश्नर जी. आर. चुरेन्द्र, पुलिस महानिरिक्षक डाॅ आनंद छाबडा, कलेक्टर डाॅ. एस.भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहम्मद आरिफ एच शेख सहित भी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अध्यक्षता में आज नया रायपुर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद के छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, मुख्य सचिव और वरिष्ठ विभागीय अधिकारी शामिल हो रहे हैै। परिषद का गठन केन्द्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से इन राज्यों में संतुलित सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ अन्तर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष हैं, इसलिए यह बैठक छत्तीसगढ़ में आयोजित की जा रही है। क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्यों के मुख्यमंत्री को रोटेशन में परिषद का उपाध्यक्ष बनाया जाता है, जिनका कार्यकाल एक वर्ष का होता है।

Cm ने उत्तर प्रदेश के cm का किया स्वागत

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सुबह स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

Cm ने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का स्वागत किया

मध्य क्षेत्रीय परिषद की मीटिंग में भाग लेने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनका स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button