छत्तीसगढ

बेमिसाल रायपुर रेल मंडल का काम: सीनियर सेक्शन इंजीनियर बिपुल सरकार अपनी ऑफिस की ड्यूटी पूरा कर घर में तैयार कर रहा है मास्क

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के कर्मचारी लोग डाउन की विषम परिस्थितियों में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए सामाजिक उत्तरदायित्व को भी बखूबी निभा रहे हैं। इसी कड़ी में रायपुर रेल मंडल के यांत्रिक विभाग के बिपुल सरकार, सीनियर सेक्शन इंजीनियर/सी एंड डब्ल्यू / बीएमवाई, भिलाई ड्यूटी करने के बाद मास्क बना रहे हैं। मालगाड़ी का पहिया चलाने के साथ-साथ सिलाई मशीन का पहिया भी चला रहे हैं।

मैकेनिकल विभाग ने लगभग 27000 मास्क तैयार कर रायपुर डिवीजन के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ बिलासपुर डिवीजन को भी वितरित किया है। यह लॉक डाउन अवधि के दौरान एक बड़ी उपलब्धि है। इसके अलावा, 55 कोच 12 दिनों के भीतर दुर्ग में आइसोलेशन कोच में बदल दिए गए हैं और पैर से संचालित वॉशबेसिन तैयार किए गए हैं इन्हें सभी मैकेनिकल वर्क प्लेस और मंडल कार्यालय और आरपीएफ बैरक, आइसोलेशन सेंटर आदि में रखे गए । रायपुर रेल मंडल के अधिकारी कर्मचारी लॉक डाउन की विषम परिस्थितियों में कोरोना वायरस के संक्रमण से अपने को बचाते हुए रेल सेवा में समर्पित है अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए सामाजिक उत्तरदायित्व भी निभा रहे हैं । मास्क बनाना हो, जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाना हो, तपती धूप में सुरक्षित रेल परिचालन के लिए रेल पटरी की सुरक्षा सुनिश्चित करना हो, पार्सल गाड़ियों माल गाड़ियों का परिचालन हो सभी कार्य तत्परता के साथ रेलवे समर्पित भावना से कार्य कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button