छत्तीसगढ

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 9 हजार पार, 300 से ऊपर जानें गईं इसलिए आगे भी लॉकडाउन जरूरी

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ें कह रहे हैं कि अभी तक कोरोना के 9,152 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 308 लोगों की जानें जा चुकी हैं। पिछले 12 घंटों में ही कोरोना वायरस के 705 मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा क्षेत्र के गहरे जानकार लोगों का यही मानना है कि आगे लॉक डाउन बढ़ाए जाने की जरूरत है। ओड़िशा व पंजाब जैसे राज्य तो पहले ही 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ कह चुका है कि वह केन्द्र सरकार की गाइड लाइन का पालन करेगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय व्दारा सोमवार को सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 1985 हो गई है। राज्य में अभी तक 217 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा 149 की मौत हुई है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के मामले 1154 हो गए हैं। 24 लोगों ने संक्रमण के चलते जान गंवाई है। कोरोना के मरीजों की संख्या तमिलनाडु में भी हजार के पार पहुंच चुकी है। राज्य में 1075 कोरोना पॉजिटिव मामले अभी तक सामने आए हैं। 11 लोगों की मौत हुई है। वहीं, गुजरात में कोरोना वायरस के 516 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 25 लोगों ने जान गंवाई है। इससे पहले रविवार को देश में कोरोना पीड़ितों की तादाद आठ हजार के पार पहुंच गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार देर शाम जारी आंकड़ों में बताया गया था कि मरीजों की संख्या 8447 जबकि मृतकों की संख्या 273 तक पहुंच गई।

25 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने से पूर्व की संख्या देश में 606 थी तथा 25 मार्च के इसमें 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। रोगियों की संख्या को यदि देखा जाए तो इनमें 1300 फीसदी से अधिक का इजाफा हो चुका है। महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है। देस में लॉकडाउन 14 अप्रैल तक है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button