छत्तीसगढ

मंत्री गुरु रुद्र ने अधिकारियों को जल जीवन मिशन का काम समय सीमा में पूरा करने के दिए निर्देश

रायपुर 18 नवंबर। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने जल जीवन मिशन के कार्यों को गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा कराए जाने के निर्देश दिए है, ताकि गांवों में लोगों को शुद्ध जल की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। उन्होंने अधिकारियों को सिंगल विलेज, मल्टी विलेज व सोलर योजना के तहत चल रही योजनाओं के तहत सारे स्वीकृत कार्यों को समय-सीमा में पूरा कराने को कहा है। इसके साथ ही रनिंग वाटर स्कीम के कार्यों को सरल प्रक्रिया के माध्यम से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने संभागीय समीक्षा बैठक के दौरान ग्रामीण अंचलों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने और जल जीवन मिशन के कार्यों को समय-सीमा पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए हैं।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के ग्रामीण अंचलों में लोगों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृत नज-जल योजनाओं को मिशन मोड में पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल की विषम परिस्थितियों के बाद भी जल जीवन मिशन के कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी ग्रामीण परिवारों के घरों में नल से जल की आपूर्ति का काम वर्ष 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। स्वीकृत पेयजल योजनाओं को समय-सीमा में पूरा करने के लिए विभागीय अधिकारी और मैदानी अमला पूरी तरह मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप राज्य में लोगों को हर घर नल से जल उपलब्ध कराना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है, जिसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता टी. जी. कोसरिया, जल जीवन मिशन के अतिरिक्त संचालक ए. के. साहू समेत दुर्ग और रायपुर संभाग के सभी जिलों के कार्यपालन अभियंता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button