राष्ट्रीय

मणिपुर में बोली स्मृति ईरानी- आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बीमा कवर मुहैया करवाएगी भारत सरकार

इंफाल, 13 सितंबर। मणिपुर के मोइरंग में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत सरकार प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए बीमा कवर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत मनाए जा रहे ‘पोषण माह’ में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने यहां कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग लिया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली माताओं और किशोरियों सहित आंगनवाड़ी केंद्रों की सहायिकाओं और लाभार्थियों को औषधीय पौधों और पोषण किट का वितरण किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से इंफाल के बसापुरा में मुख्यमंत्री सचिवालय में मुलाकात की।

12 सितंबर, 2021 को बिष्णुपुर जिले के जिला पंचायत संसाधन केंद्र में पोषण माह समारोह में आयोजित एक कार्यक्रम में ईरानी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुईं। कार्यक्रम की शुरुआत औषधीय पौधों और फलदार वृक्षों के रोपण से हुई। इसके बाद एनीमिया शिविर का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में भाषण देने के बाद केंद्रीय मंत्री ने पोषण साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रीने पोशन वाक को भी हरी झंडी दिखाई। पोषण अभियान बच्चों, किशोरियों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पोषण संबंधी जरूरतों में सुधार के लिए भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button